भारत-चीन रिश्तों में अभी कठिन समय – मेनन

भारत-चीन रिश्तों में अभी कठिन समय – मेनन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

देहरादून, 20 अप्रैल। पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने कहा कि भारत-चीन संबंधों को अगले पांच से दस वर्षों में कठिन समय के रूप में चिन्हित किया जायेगा। यह बात मेनन ने ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वेबीनार में कही। ’इण्डो चाइना रिलेषन्स इन दा इरा आॅफ बाइडन’ विषय पर आयोजित इस वेबीनार में मेनन ने कहा कि भारत को अपनी वैश्विक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जल्द ही चीन का सामना करना पड़ सकता है।

मेनन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जो युवा भारतीय विदेश सेवाओं से जुड़ना चाहते हैं उन्हें बाधाओं से लड़ने के लिए खुद को तैयार करना होगा और कठिन समय का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। इस वेबिनार में देशभर के विशेषज्ञ, प्रोफेसर और छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

इस आयोजन में ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डा.) राकेश शर्मा, रजिस्ट्रार डा. श्री ओ. एन. पंडित मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का संचालन ह्यूमैनिटीज और सोशल साइंस विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. (डा.) राज के. धर ने किया। इस वेबिनार का आयोजन ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के ह्यूमैनिटीज और सोशल साइंस विभाग ने आयोजित किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories