कोविड को लेकर डॉ हरक सिंह रावत ने ली अधिकारियों की बैठक

कोविड को लेकर डॉ हरक सिंह रावत ने ली अधिकारियों की बैठक
Please click to share News

पौड़ी/कोटद्वार, 29 अप्रैल 2021 गनिस।प्रदेश के काबीना मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ. हरक सिंह रावत ने आज कोटद्वार तहसील सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बचाव एवं रोकथाम को लेकर बैठक ली।
मा0 मंत्री डॉ. रावत ने कहा कि कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए दो होटल और फायर के नव निर्मित भवन को कोविड सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया है। कोविड केयर सेंटर में डॉक्टर, नर्सिग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जायेगी। फायर के नव निर्मित भवन में कोरोना संक्रमित होने वाले पुलिस कर्मियों व अन्य विभागों के कर्मचारियों को आइसोलेट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बेस अस्पताल में कॉल सेंटर बनाया जायेगा। इस सेंटर में हर समय एक डॉक्टर की डयूटी लगाई जायेगी। जो कोरोना संदिग्ध मरीजों को सलाह देगें। उन्होंने कोरोना संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह देते हुए कहा कि वह कॉल सेंटर से डॉक्टर से सलाह ले सकते है। मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर ही अस्पताल में भर्ती किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बेस चिकित्सालय पर लोड कम से कम करें। ताकि सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा सके। बेस अस्पताल में गंभीर रोगियों को ही भर्ती कराये। पहली कोशिश होगी की मरीज को घर पर ही चिकित्सा सुविधा और सलाह मिल सके। अगर मरीज घर पर ठीक नहीं होगा तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में ले जाया जायेगा और इसके बाद मेडिकल टीम की सलाह पर बेस अस्पताल में भर्ती किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बेस अस्पताल को हर समय हर उस व्यक्ति के लिए खाली रखेगें जो बीमारी से जूझ रहा है। ताकि अस्पताल में जरूरत मंद को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके।
मा0 मंत्री डॉ रावत ने नगर में स्वछता को लेकर संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सफाई बहुत जरूरी है। किसी भी हाल में सड़क पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का जीवन हमारे लिए बहुत जरूरी है। इसलिए प्रशासन को सफाई कर्मचारियों के लिए नगर निगम को एन-95 मास्क, ग्लब्स, गम बूट उपलब्ध कराने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम को मेन पॉवर की जरूरत पड़ने पर पीआरडी के माध्यम से रखने को कहा।
मा0 मंत्री डॉ. रावत ने कहा कि जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी धैर्य बनाएं रखे। सभी कोविड गाइड का पालन करते हुए एक-दूसरे की मदद करें। सरकार जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सभी को मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करा रहे है। कोई बिना ऑक्सीजन, दवाई और बिना उपचार के नहीं रहे सरकार ने पूरी ताकत इसमें झोक दी है। उन्होंने कहा कि पिछली बार कोटद्वार की जनता ने समझदारी और धैर्य का साथ दिया। जिस कारण जिला रेड जोन से ग्रीन जोन में शामिल हुआ है ।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट, अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी, सीओ अनिल जोशी, बेस अस्पताल के मैनेजर बलवीर सिंह रावत, कोविड नोडल प्रभारी डॉ. सुनील शर्मा, वन मंत्री के पीआरओ सी पी नैथानी, सुरेंद्र गुसांई आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories