डीएलएड आंदोलनकारियों के समर्थन मे धरने पर बैठा यूकेडी

डीएलएड आंदोलनकारियों के समर्थन मे धरने पर बैठा यूकेडी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

देहरादून, 5 अप्रैल 2021। उत्तराखंड क्रांति दल  के कार्यकर्ता आज शिवप्रसाद सेमवाल के नेतृत्व मे  आंदोलनरत डीएलएड प्रशिक्षितों के साथ शिक्षा निदेशालय में धरने पर बैठे और जमकर नारेबाजी की।

 गौरतलब है कि डायट से प्रशिक्षण प्राप्त डीएलएड बेरोजगार लंबे समय से अपनी नियुक्ति को मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन तमाम आश्वासनों के बावजूद पिछले 5 साल से वे सभी आज भी सड़क पर हैं।

 उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने D.El.Ed आंदोलनकारियों के साथ शिक्षा निदेशक से मुलाकात करके उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया।

 लंबी जिरह के बाद शिक्षा निदेशक ने अपने स्तर से डायट से प्रशिक्षण प्राप्त डीएलएड को पूरी मदद करने का भरोसा दिलाया। हालांकि शिक्षा निदेशक एस के कुंवर ने अपनी मजबूरी जताते हुए कहा कि यह मामला हाईकोर्ट में इस मामले में सुनवाई चल रही है।

 इस पर शिव प्रसाद सेमवाल ने हाई कोर्ट निदेशक बीएस रावत से फोन पर वार्ता करके अब तक की कार्यवाही के बारे में पता किया। इसके बाद आंदोलनकारी डीएलएड प्रशिक्षितों के साथ वार्ता करके यह तय किया गया कि एक बार फिर से शासन के सामने पूरे तथ्यों के साथ इस समस्या का समाधान करने की मांग की जाएगी।

 यदि सरकार और शासन इस पर कोई निर्णय कर लेते हैं तो ठीक है अन्यथा उत्तराखंड क्रांति दल अपने कार्यकर्ताओं के साथ डीएलएड  प्रशिक्षित साथ धरने पर बैठ जाएगा। उत्तराखंड क्रांति दल की ओर से  जिलाध्यक्ष परवादून केंद्रपाल सिंह तोपवाल,  केंद्रीय युवा अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट , केंद्रीय खेल प्रकोष्ठ के वीरेंद्र सिंह रावत, कार्यकारी महिला अध्यक्ष किरन रावत, मीनाक्षी सिह, प्रमोद डोभाल, पेशकार गौतम , सीमा रावत, दीपक मधवाल, सहित दर्जनों यूकेडी कार्यकर्ता मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories