कौन सुनेगा नौताड़ के ग्रामीणों की आवाज़

कौन सुनेगा नौताड़ के ग्रामीणों की आवाज़
Please click to share News

बरसात में सड़क का पानी बन सकता है तबाही का कारण

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी, 1 अप्रैल 2021। विकासखंड प्रतापनगर के मदन नेगी-नौताड़ डोबरा चांठी मोटर मार्ग के अंतर्गत ग्राम नौताड़ के ग्रामीण संरेखण के अनुरूप सड़क न बनाये जाने से खासे नाराज हैं। गांव में मौजूदा समय में लगभग 30-32 परिवार अभी भी रहते हैं।

सड़क का तीव्र ढाल ,भारी वाहनों को होगी परेशानी

नौताड़ के शिव सिंह व ध्यान सिंह पंवार आदि का कहना है कि हम लोगों ने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड बौराड़ी से कई बार व्यक्तिगत एवं पत्रों के द्वारा नौताड़ गांव के नीचे से सड़क ले जाने की मांग की थी, लेकिन विभाग ने अनाप शनाप एलाइनमेंट  देकर रोड़ का सत्यानाश कर दिया है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। कहा कि लोक निर्माण विभाग की हठधर्मिता के कारण आज हम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। हमारे गांव के ऊपर सड़क के दोंनो छोर ऊपर का पानी का ढाल हमारे गांव के ऊपर दे दिया अगर भविष्य में भारी बारिश होती है तो पूरा मलवा मकानों के ऊपर गिरेगा इससे कभी भी भारी जनहानि हो सकती है। 

कहा कि सड़क निर्माण से बड़े बड़े बोल्डर हमारे खेतों में पड़ गए हैं,मिट्टी से खेत और फलदार पेड़ दब गए हैं जिससे खेती करना दूभर हो गया है। यही नहीं हमारी सिंचाई गूल भी इससे नष्ट हो गई है जिससे खेती चौपट हो गई है। 

उनका कहना है कि बरसात में गांव के ऊपर सड़क का पानी जमा होने से भूस्खलन का खतरा है। यही नहीं सड़क के ऊपर हमारे पौराणिक नागराजा नरसिंह देवता के मंदिर का रास्ता भी क्षतिग्रस्त हो गया है और भारी बरसात में मंदिर भी छतिग्रस्त होकर सड़क पर आ जाएंगे।

ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से क्षतिग्रस्त खेतों, नहर ,फलदार पेड़ पौधों का मुआवजा देने तथा गांव के ऊपर सड़क के पानी की समुचित निकासी करने तथा घरों के पीछे का मलवा, मिट्टी हटाने की मांग की है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories