नाराज परिवहन व्यवसायियों ने ARTO को सौंपे बसों के कागजात

नाराज परिवहन व्यवसायियों ने ARTO को सौंपे बसों के कागजात
Please click to share News

मांगे नहीं मानी तो चुनाव से 1 महीने पहले ठप्प कर देंगे सेवा 

नई टिहरी, 29 मई 2021।गढ़ निनाद ब्यूरो। कोरोना काल में जहां हर व्यवसायी का व्यवसाय चौपट हुआ है वहीं परिवहन व्यवसाय भी इससे अछूता नहीं है। आज आईएसबीटी बौराड़ी में  टीजीएमओ/यातयात से जुड़े विश्वनाथ सेवा व अन्य परिवहन व्यवसायियों ने उत्तराखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।बस संचालकों ने सरकार पर कोरोना काल में कारोबार ठप होने की स्थिति में किसी भी प्रकार की मदद न करने का आरोप लगाते हुए अपने वाहनों के कागजात एआरटीओ कार्यालय में सरेंडर कर दिए। परिवहन व्यवसायियों को शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने भी अपना समर्थन दिया।

Naraj parivahan vyavasayi narebaji karte hue

इस मौके पर टीजीएमओ/यातायात के संचालक रामचंद्र सुयाल ने कहा कि 2013 में जब कांग्रेस सरकार थी तो उन्होंने बस संचालकों की मदद की थी। मगर वर्तमान सरकार की तरफ से आज तक कोई मदद नहीं की गई है। इससे परिवहन व्यवसायियों में भयंकर रोष व्याप्त है और यदि सरकार ने उनकी मदद नहीं की, तो आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक एक माह पहले वह अपने वाहनों की आवाजाही ठप कर देंगे। 

बता दें कि आज शनिवार को अंतरराज्यीय बस अड्डा बौराड़ी में परिवहन व्यवसाय से जुड़े बस संचालक एकत्र हुए। बस संचालकों ने सरकार पर कोरोना काल में किसी भी तरह की मदद न किये जाने पर रोष जताया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। 

इस दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने भी अपना समर्थन देते हुए कहा कि सरकार न तो उनका टैक्स माफ कर रही है, नहीं अन्य किसी स्तर पर बस संचालकों की कोई मदद कर रही है। जिससे उनका कारोबार कोरोना काल में ठप हो गया है और यह सरकार बस कारोबारियों को बात सुनने को कतई राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवहन हो या अन्य कोई भी व्यवसायी कांग्रेस पार्टी हमेशा उनके साथ खड़ी है।

विश्वनाथ सेवा व टीजीएमओ/यातायात के संचालक रामचंद्र सुयाल ने कहा कि डीज़ल के दाम 85 रुपये लीटर से अधिक हो गए हैं ऐसे में आधी सवारी पर वाहन चलाना अब कतई सम्भव नहीं है। इसलिए हम वाहन संचालक अपने-अपने वाहनों के कागज एआरटीओ कार्यालय में सरेंडर करने जा रहे हैं। सुयाल ने बताया कि जिले में 80 बसों का संचालन होता है। सभी 80 बसों के कागज जल्द ही सरेंडर कर दिये जायेंगे। 

उधर परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक विकास सिंह का कहना है कि अभी हमारे पास कोई लिखित मांग पत्र वाहन संचालकों की ओर से नहीं आया है अगर आएगा तो हम उसे शासन को भेज देंगे क्योंकि शासन स्तर पर ही इनकी मांगो पर विचार होना है। उन्होंने कहा कि अब तक छोटे-बड़े 14 वाहनों के कागज सरेंडर किये गये हैं और प्रक्रिया जारी है।

वाहनों के कागज सरेंडर करने वालों में रामचंद्र सुयाल, विजय सिंह नेगी, जयपाल सिंह नेगी, शूरवीर सिंह गुसांई, महाजन सिंह पंवार, परवीन तोपवाल, नीलकंठ सिंह रावत, दिनेश मखलोगा, धर्मपाल तोपवाल, संजय गुसांई, मायाराम, विजय सिंह, खलीद हसन आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories