उत्तरकाशी जिले की नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में चलाया डोर टू डोर सर्वेक्षण अभियान

उत्तरकाशी जिले की नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में चलाया डोर टू डोर सर्वेक्षण अभियान
Please click to share News

उत्तरकाशी, 2 मई 2021। गनिस। जनपद की नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से सघन अभियान के अंतर्गत डोर टू डोर सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। 

आज रविवार को नगर पंचायत नौगांव के सभी वार्डों में कुल 418 परिवार का सर्वेक्षण का कार्य किया गया और 200 लोगों की कोरोना की जांच की गई। 3 आईएलआई व सारी के मिले तथा 8 लोग 45 से अधिक उम्र के मिले जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी थी।  

उधर नगर पंचायत पुरोला के सभी वार्डों में कुल 892 परिवार का सर्वेक्षण कार्य किया गया। 30 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच की गई। एक व्यक्ति सारी /आईएलआई का मिला । सभी वार्डों में 112 लोग  45 वर्ष से अधिक उम्र के मिले जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी थी। सभी को वेक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण और रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित ने जनपद की नगर पालिका परिषदों एंव नगर पंचायतों  में डोर- टू- डोर सर्वे कराने के साथ ही मेडिकल व पुलिस, ग्राम्य विकास, बाल विकास व पीआरडी की टीम गठित कर  सारी/आईएलआई एवं कोविड लक्षणों से ग्रसित व्यक्तियों एवं जनपद में विभिन्न राज्यों से आए व्यक्तियों का चिन्हीकरण व सैम्पलिंग तथा होम आइसोलेशन, क्वारंटाइन नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के आदेश दिए है l 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories