कोविड सैंपलिंग हेतु ग्रामीणों को करें प्रोत्साहित- *मुख्यमंत्री*

कोविड सैंपलिंग हेतु ग्रामीणों को करें प्रोत्साहित- *मुख्यमंत्री*
Please click to share News

मानसून आगमन से पूर्व सभी तैयारियां पूरी कर लें अधिकारी- *मुख्यमंत्री*

नई टिहरी,31 मई 2021। गढ़ निनाद ब्यूरो। हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथीपुरम में  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। 

जनपद में कोविड की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सीएमओ को निर्देश दिए कि जिन चिकित्सकों को अटैच किया गया है उनको तत्काल उनके मूल स्थानों पर तैनाती की जाय। 

जनपद में संचालित कोविड केयर सेंटरों में मानव संसाधन की कमी को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को स्थानीय स्तर से 11 माह की अवधि के लिए नियुक्तियां करने के निर्देश दिए हैं।

जनपद की कुल जनसंख्या का 30% कोविड टेस्टिंग पर मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण लोग डरे-सहमे हैं इसलिए उनको टेस्टिंग के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। उन्होंने एसएसपी को निर्देश दिए कि गांव-गांव जाने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम से साथ पुलिसकर्मियों को भी भेजा जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट का चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से अवलोकन किया जाए। 

इसके अलावा उन्होंने ग्राम निगरानी समितियों को सक्रिय रखने, नगरपालिका गांव पंचायतों सहित गांव-गांव निरंतर सैनिटाइजेशन करने, लक्षण युक्त व्यक्तियों को कोविड से सम्बंधित दवाई की किटों का वितरण, मास प्रोफिलैक्सिस के तहत आइवर मेक्टिन का वितरण, कोविड केयर सेंटर की स्थिति व ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा की। 

आगामी  मानसून की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारी को निर्देश दिए कि मानसून आगमन से पूर्व सभी मोटर मार्गो के स्लाइडिंग जोन का चिह्नीकरण कर लिया जाय। उन्होंने स्पष्ट किया मोटर मार्गो के अवरुद्ध होने की स्थिति में 30 मिनट में घटना स्थल पर मानव संसाधन सहित मशीनरी पहुच जाए। इसके साथ ही उन्होंने समस्त जेसीबी व उनके ऑपरेटर के संपर्क नंबर कंट्रोल रूम में उपलब्ध रखने को कहा है। जल जीवन मिशन के तहत किये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को माह जून तक नलों में पानी की आपूर्ति करने के निर्देश दिए है। 

इसके अलावा उन्होंने मानसून के दौरान स्वास्थ्य सुविधा, खाद्यान्न आपूर्ति, विधुत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति को सुचारू रखने को लेकर फुख्ता इंतेजाम करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। 

बैठक में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक टिहरी डॉ धन सिंह नेगी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, विधायक देवप्रयाग विनोद कंडारी,  जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, एसएसपी तृप्ति भट्ट, सीएमओ सुमन आर्य, डीएफओ कोको रोसे, डीएसटीओ निर्मल शाह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories