ममता बनर्जी पांच मई को लेंगी सीएम पद की शपथ, पार्टी विधायक दल की नेता चुनी गई

ममता बनर्जी पांच मई को लेंगी सीएम पद की शपथ, पार्टी विधायक दल की नेता चुनी गई
Please click to share News

गढ़ निनाद ब्यूरो।

विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी 5 मई 2021 को सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। सोमवार को तृणमूल कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से नेता चुना गया। ममता बनर्जी 5 मई को राजधानी कोलकाता में मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगी। वह तीसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगी। 

कोरोना महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह सादगी के साथ होगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीट में से 216 सीट जीतीं हैं।

वहीं मुख्य विपक्षी भाजपा को 75 सीटों पर संतोष करना पड़ा।  

हालांकि नंदीग्राम से चुनाव हारने के बाद भी ममता के सीएम बनने की राह में कोई बाधा नहीं है। फिर भी संवैधानिक व्यवस्था के अनुसार उन्हें छह माह के अंदर विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित होना होगा। बंगाल में विधान परिषद न होने के चलते उन्हें विधानसभा चुनाव ही लड़ना होगा।

बता दें कि रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी जनादेश मिलने के बाद ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता से अपील करते हुए कहा था कि वो अभी घर जाएं। गर्म पानी से नहाएं। कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें। ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को बधाई दी और कहा मेरे छोटे भाई ने खेला होबे का नारा दिया था वह सच हुआ। कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता कोरोना महामारी से निपटना है। मुझे अंदाजा नहीं था कि कोविड समय में भी हमें इतने वोट मिलेंगे, सबने हमें वोट दिया थैंक्यू। मैं पूरे टीएमसी परिवार के हरेक व्यक्ति को धन्यवाद करती हूं। कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है आप लोग कोविड के समय कोई विजय जुलूस न निकालें, कोविड काल खत्म होने के बाद ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी सभा करेंगे। कहा पश्चिम बंगाल में टीएमसी को बड़ी जीत मिली है, ये जीत बंगाली अस्मिता की जीत है पर अभी हम जीत का जश्न नहीं मनाएंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories