सुर्खियों में आने के बाद ऑक्सीजन प्लांट हुआ शुरू, डीएम ने दिए 24 घण्टे के अंदर वार्ड ब्वॉय व स्वीपर तैनाती के निर्देश

सुर्खियों में आने के बाद ऑक्सीजन प्लांट हुआ शुरू, डीएम ने दिए 24 घण्टे के अंदर वार्ड ब्वॉय व स्वीपर तैनाती के निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी, 06 मई 2021। गनिस। मीडिया के लगातार दबाब के बाद आखिरकार श्रीदेव सुमन संयुक्त  चिकित्सालय में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट ने काम करना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर 24 घण्टे के भीतर वार्ड ब्वॉय व स्वीपर की तैनाती हेतु उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर व युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये। 

गुरुवार को चिकित्सालय परिसर में आरडब्लूडी द्वारा स्थापित/नवनिर्मित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट जिलाधिकारी की उपस्थिति में चिकित्सालय प्रबंधन को हस्तगत किया।

जिलाधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट 80 प्वाइंट पर ऑक्सीजन की निर्बाध रुप से आपूर्ति करने में सक्षम है वहीं प्लांट की आपूर्ति क्षमता 200 लीटर/मिनट है। ऑक्सीजन की निर्बाध रूप से होती रहे इस हेतु स्थायी विद्युत व्यवस्था के साथ-साथ वैकल्पिक तौर पर ऑटोमेटिक जनरेटर की तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश दिये है। 

उन्होने बताया कि विशेष परिस्थिति में आॅक्सीजन आपूर्ति हेतु 08 भरे हुए जम्बों सिलेण्डर की भी व्यवस्था की गयी है। वहीं प्लांट की 24 घण्टे देखरेख एवं ऑपरेशन हेतु तत्काल स्टाफ की तैनाती के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं। कहा कि जो भी चिकित्सक कुम्भ ड्यूटी से वापस आ रहे है उनकी प्राथमिकता के आधार पर तैनाती की जा रही है।  

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी उपचार के दौरान स्वयं की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दें साथ ही चिकित्सालय में भर्ती प्रत्येक कोविड पेशेंट का निरंतर देखरेख के साथ उपचार किया जाए।  

इस मौके पर उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र, डॉ तुलसी बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता आरडब्ल्यूडी युवराज सिंह सहित अन्य चिकित्सक भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories