सतपुली में अल्ट्रासाउंड शिविर का उद्घाटन, पहले दिन 15 गर्भवती महिलाओं ने कराई जांच

सतपुली में अल्ट्रासाउंड शिविर का उद्घाटन, पहले दिन 15 गर्भवती महिलाओं ने कराई जांच
Please click to share News

पौड़ी/ सतपुली, 31 मई, 2021।गढ़ निनाद ब्यूरो। जिलाधिकारी गढ़वाल डाॅ. विजय कुमार जोगदण्डे के अथक प्रयास से आज चैथान क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के लिए हंस फाउंडेशन सतपुली में अट्रासाउण्ड जांच शिविर का शुभारंभ किया गया। पहले दिन में 15 गर्भवती महिलाओं की अल्ट्रासाउंड जांच की गई।

अल्ट्रासाउंड शिविर के शुभारंभ होने पर क्षेत्रवासी एवं गर्भवती महिलाओं में खुशी की लहर देखने को मिली। चिन्हित सभी गर्भवती महिलाओं को आशा स्वास्थ्य कर्मी के सहयोग एवं सुगम सुविधा उपलब्ध कराते हुए, अल्ट्रासाउंड कराने के बाद घरों तक पहुंचाया गया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि इसी तरह अन्य ब्लाॅकों की दुर्गम क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं को भी एमओआईसी के माध्यम से सुविधा मुहैया कराई जायेगी।

गौरतलब है कि गत दिवस को जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने सूबे के मुख्यमंत्री मा. तीरथ सिंह रावत की ट्विटर अकाउंट पर प्रसारित सूचना का संज्ञान लेते हुए एवं शासन/सचिव अमित नेगी के दिशा-निर्देश के क्रम में जनपद के चैथान क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि चैथान क्षेत्र के गांवों का सर्वे करते हुए करीब 71 गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण अल्ट्रासाउंड किया जाना है। जिनमें से आज 15 गर्भवती महिलाओं की सतपुली हंस फाउंडेशन अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की गई। जिला प्रशासन के माध्यम से गर्भवती महिलाओं को आवाजाही, भोजन सहित सभी सुविधा मुहैया कराये गये है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी डाॅ. मनोज शर्मा ने कहा कि चैथान क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड कराये जाने की कार्रवाई गतिमान है। सभी चिन्हित गर्भवती महिलाओं को आशा के माध्यम से हंस फाउंडेशन अस्पताल में अल्ट्रासाउंड हेतु लाया जा रहा है। 

पहले दिन अल्ट्रासाउंड कराने पहुंची मीना देवी, अनीता देवी, मुन्नी देवी, आशा देवी, गंगा देवी, तुलसी देवी, चन्ना देवी, सुन्दरी देवी, मंजू देवी, रीना देवी, किरन, गुड्डी देवी, विनिता देवी, वीरा देवी आदि शामिल है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories