टिहरी जिला कांग्रेस जनों ने डॉ हृदयेश को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

टिहरी जिला कांग्रेस जनों ने डॉ हृदयेश को दी भावभीनी श्रद्धांजलि
Please click to share News

नई टिहरी। जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस  की  वरिष्ठतम नेता श्रीमती(डॉ) इंदिरा ह्नदयेश को कांग्रेस जनो ने श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। रविवार सुबह नई टिहरी पार्टी कार्यलय में नेताओ/कार्यकर्ताओ की आवाजाही शुरू हो गई थी, गमगीन माहौल में कार्यकर्ताओं ने अपनी प्रिय नेता के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि हमने पार्टी की अमूल्य धरोहर को खो दिया है, उन्हें संसदीय परंपराओं पार्टी की रीति नीति का अथाह ज्ञान था, उनसे हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता था।

पूर्व जिलाध्यक्ष शान्ति प्रसाद भट्ट ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष श्री ह्नदयेश दशकों से राजनीति में थी, और1974 से सक्रिय राजनीति में रहकर कांग्रेस की अभिन्न अंग थी । उन्होंने विभिन्न पदों को सुशोभित किया था। संसदीय और वित्त के मामलों पर उनकी गहरी पकड़ थी। वे हमेशा लोगो की आवाज को बुलंद करती रही। पार्टी में उनकी हर राय को माना जाता था, उनके निधन से उतराखण्ड की राजनीति में शून्यता आई है, जिसकी भरपाई दिखाई नही देती है ।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजेन्द्र डोभाल ने कहा कि वे हमेशा पार्टी के दिशा निर्देशो का पालन करती थी औऱ कार्यकर्ताओ की समस्याओं को सुनने के लिए हमेशा सुलभ रहती थी, उनके निधन से अपूरणीय छति हुई है।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत ने कहा कि महिलाओं के लिए उनके अन्तर्मन में अलग से जगह होती थी। वे हमेशा राजनीति में महिलाओं के हितों की मजबूत पैरोकार थी। जो महिलाएं राजनीति में है, उनके लिए वे उदाहरण पेश कर चली गई, मैं सभी महिलाओं की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि देती हूं।

श्रीमती ममता उनियाल ने कहा कि वे शिक्षको की नेता थी, ओर जो कुछ भी शिक्षको मिल रहा है, उसमे श्रीमती ह्नदयेश का संघर्ष भी है।  श्रीमती आशा रावत ने नेता प्रतिपक्ष को याद कर श्रदांजलि दी। श्रद्धांजलि देने वालों में मुर्तजा बेग, सरताज अली, अशद आलम,राहुल, श्रीमती दर्शनी रावत  श्रीमती ममता उनियाल, श्रीमती लक्ष्मी रावत, श्रीमती अनिता नेगी, श्रीमती प्रकाशी राणा, प्रियंका पँवार, तनीषा रावत आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories