गुड न्यूज: डिटॉल ने अपने हैंडवॉश के डिब्बे पर समाजसेवी गणेश भट्ट की फोटो छाप किया सम्मानित

गुड न्यूज: डिटॉल ने अपने हैंडवॉश के डिब्बे पर समाजसेवी गणेश भट्ट की फोटो छाप किया सम्मानित
Please click to share News

डिटॉल हैंड वॉश पर छपी देवप्रयाग क्षेत्र के समाजसेवी गणेश भट्ट की तस्वीर जल्द आएगी मार्केट में

देवप्रयाग/नई टिहरी। कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर में अपनी जान की परवाह किए बगैर एक सौ से अधिक मरीजों को अपनी कार से निशुल्क अस्पताल छोड़ने का कार्य कर चुके समाजसेवी एवं “आप” नेता गणेश भट्ट को साबुन और हैंडवाश बनाने वाली कम्पनी डेटॉल ने अपने हैंड वॉश के डिब्बे पर उनकी फोटो छाप किया सम्मानित किया है।  

बता दें कि देवप्रयाग और कीर्तिनगर क्षेत्र के गरीब मरीजों को अपनी कार से निशुल्क अस्पताल पहुंचाने वाले गणेश भट्ट को यह सम्मान दिए जाने पर क्षेत्र की जनता ने खुशी जताई है।

गणेश भट्ट कोरोना काल की पहली और दूसरी लहर में अपनी जान की परवाह किए बिना गणेश भट्ट अभी तक 100 से अधिक मरीजों को अपनी कार से निशुल्क अस्पताल छोड़ने का कार्य कर चुके हैं।

गणेश भट्ट ने बताया कि उन्होंने अपनी कार से ना सिर्फ गरीब मरीजों को अस्पताल पहुंचाया बल्कि जरूरतमंदों तक दवाइयां और राशन भी पहुंचाया। वर्तमान में कोरोना कर्फ्यू के दौरान भट्ट रोजाना कोरोना ड्यूटी में तैनात कीर्ति नगर और श्रीनगर के 100 से अधिक पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को नींबू पानी पिलाने का कार्य भी भट्ट ने किया।

गणेश भट्ट के इसी सेवा भाव को देखते हुए साबुन, हैंड सेनेटाइजर और हैंड वाश बनाने वाली अग्रणी कंपनी डिटॉल ने अपने हैंड वॉश के डिब्बे पर गणेश भट्ट की फोटो छाप कर उन्हें सम्मानित किया है। 

गणेश भट्ट ने बताया कि डिटॉल कंपनी ने कोरोना काल में उनकी ओर से किए गए जनहित के कार्यों की तारीफ की और उनकी फोटो का प्रयोग डेटॉल ब्रांड के हैंडवॉश में करने की इजाजत मांगी थी। भट्ट के हामी भरने पर कम्पनी के साथ अनुबंध भी किया गया। 

हालांकि इसके लिए डिटॉल कंपनी ने भट्ट को किसी तरह का भुगतान नहीं किया। कम्पनी के साउथ एशिया के वाइस प्रेसिडेंट गौरव जैन ने डिटॉल उत्पाद के सैंपल और डिटॉल कम्पनी का प्रमाणपत्र गणेश को भेजा है। बताया कि 6 माह तक कंपनी अपने हैंडवॉश पर गणेश भट्ट की फोटो का प्रयोग करेगी और जल्द ही गणेश भट्ट की तस्वीर वाली हैंडवाश की बोतल बाजार में दिखाई देंगी। 

बता दें कि गणेश भट्ट को श्याम स्टील और बेटर इंडिया जैसी मशहूर कंपनियों ने 2019 का कोविड हीरो चुन कर सम्मानित भी किया था।

गणेश भट्ट देवप्रयाग ब्लॉक के भल्ले गांव के निवासी हैं। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले गणेश भट्ट की पत्नी सुमन भट्ट वर्तमान में भल्ले गांव की क्षेत्र पंचायत सदस्य और देवप्रयाग ब्लॉक नियोजन समिति की अध्यक्ष भी हैं। भट्ट ने कहा कि जन सेवा का यह अभियान जारी रहेगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories