डेंगू की महत्वपूर्ण बैठक में अनुपस्थित डीपीआरओ का वेतन रोकने के निर्देश

डेंगू की महत्वपूर्ण बैठक में अनुपस्थित डीपीआरओ का वेतन रोकने के निर्देश
Please click to share News

डेंगू रोकथाम के लिए प्रशासन ने कसी कमर

चमोली 01 जून,2021।गनिस।  जिले में डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मंगलवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में सभी संबधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए डेंगू की रोकथाम के लिए पूरे जिले में विशेष जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए।  

जिलाधिकारी ने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में पानी की निकासी, नालियों की साफ-सफाई, मच्छर मारने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिडकाव, फागिंग करने के साथ ही व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। पंचायतीराज विभाग को सभी ग्राम पंचायतों में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया की रोकथाम हेतु लोगों को जागरूक करने की बात कही। 

जिलाधिकारी ने डेंगू मरीजों के इलाज के लिए गोपेश्वर स्थित सीतापुर अस्पताल सहित सभी सीएचसी व पीएचसी में डेंगू मरीजों के इलाज हेतु आइसोलेशन बेड तैयार करने एवं पर्याप्त मात्रा में मेडिसिन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमओ को दिए। 

डेंगू रोकथाम को लेकर आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला पंचायरात अधिकारी के उपस्थित न रहने पर जिलाधिकारी ने उनका वेतन रोकने के आदेश भी जारी किए।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवगत कराया कि जिला अस्पताल गोपेश्वर तथा उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग में एलाइजा मशीन से डेंगू मरीजों के जांच की सुविधा एवं पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध हैं। 

इस अवसर पर सीएमओ डा0 एमएस खाती, सीएमएस डा0 जेएस चुफाल, एसीएमओ डा0 उमा रावत, डीपीओ संदीप कुमार, ईओ अनिल पंत, डीडीएम आशीष सती एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories