भारतीय सेना में महिला मिलिट्री पुलिस जीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

भारतीय सेना में महिला मिलिट्री पुलिस जीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू
Please click to share News

 

लखनऊ। भारतीय सेना ने महिला मिलिट्री पुलिस सिपाही (जीडी) भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। Wभारतीय सेना में सैनिक जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के रूप में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है। भर्ती अधिसूचना www.joinindianarmy.nic.in  वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है जो 06 जून 2021 से 20 जुलाई 2021 तक खुला रहेगा। 

यह जानकारी श्री शांतनु प्रताप सिंह पीआरओ (रक्षा शाखा) लखनऊ द्वारा दी गयी है।

उन्होंने बताया कि सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के लिए कम से कम 45 फीसदी अंकों के साथ 10वीं/मैट्रिक पास के साथ साथ सभी विषयों में कम से कम 33 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, यानी कि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले और 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। ऊंचाई 152 सेमी और वजन सेना चिकित्सा मानकों के अनुसार ऊंचाई और आयु के अनुरूप होना चाहिए।   

एक बार उम्मीदवारों का पंजीकरण समाप्त हो जाने के बाद, एक कट ऑफ सूची तैयार की जाएगी और प्रवेश पत्र केवल सीमित संख्या में अभ्यर्थियों को भरने के लिए आवश्यक रिक्तियों के अनुपात में जारी किए जाएंगे। कट ऑफ मेरिट लिस्ट पहले 10वीं कक्षा में कुल अंकों के आधार पर तय की जाएगी और उसके बाद यदि समान अंक वाले अधिक उम्मीदवार हैं, तो अधिक आयु के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवार 20 जुलाई 2021 तक joinindianarmy.nic.in पर जाकर एप्लाई कर सकते हैं। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories