“टिहरी गढ़वाल प्रीमियर लीग” के माध्यम से क्रिकेट में युवाओं का भविष्य संवारने की कवायद में लगे हैं किशोर

“टिहरी गढ़वाल प्रीमियर लीग” के माध्यम से क्रिकेट में युवाओं का भविष्य संवारने की कवायद में लगे हैं किशोर
Please click to share News

किशोर ने नरसिंह भगवान मन्दिर पाटा से किट वितरण का किया श्रीगणेश

*दीपक पुंडीर*

नई टिहरी। टिहरी के पूर्व विधायक किशोर उपाध्याय ने गाँवों की नौजवान पीढ़ी में क्रिकेट के प्रति रुचि को देखते हुए आज से गाँवों में क्रिकेट किट वितरण कार्यक्रम का आज श्री नरसिंह भगवान मन्दिर पाटा से शुभारंभ कर दिया गया है।

पाटा गांव से क्रिकेट किट वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते किशोर उपाध्याय

उपाध्याय युवा पीढ़ी का क्रिकेट में भविष्य बन सके इसके लिए “टिहरी गढ़वाल प्रीमियर लीग” की अवधारणा पर काम कर रहे हैं। जिससे टिहरी के युवा बड़े क्रिकेट में अपना भविष्य बना कर राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टिहरी का नाम ऊँचा कर सकें।

उपाध्याय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करने पर उन्होंने क्रिकेट के प्रति बच्चों के लगाव को देखा। उनकी कोशिश है कि युवा क्रिकेट क्षितिज में स्थापित हो सके, इसलिए गांधी जी के गाँवों की अवधारणा के अनुरूप ग्राम स्तर से क्रिकेट प्रतियोगिताओं की प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिससे अपना कोदा-झंगोरा खाकर यहाँ के नौनिहाल राष्ट्रीय-अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी बन सकें।

प्रतियोगितायें ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ज़िला पंचायत व विधान सभा स्तर पर आयोजित की जा रही हैं। उसके बाद 28 श्रेष्ठ खिलाड़ियों को श्रेष्ठ क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण दिया जायेगा। हर स्तर पर पारितोषिक भी दिये जाएँगे।प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली टीमों को क्रमशः एक लाख इक्यावन हज़ार, एक लाख एक हज़ार तथा इक्यावन हज़ार रुपये दिये जाएँगे। खिलाड़ियों को जर्सियां भी प्रदान की जायेंगी।

उपाध्याय ने टिहरी के क्रिकेट जगत से जुड़े सभी सुधीजनों, आयोजकों व खेल प्रेमियों व आम जनता से इस नवीन प्रयोग को सफल बनाने हेतु सहयोग करने का निवेदन किया है। 

उपाध्याय ने बताया कि वे इस सम्बन्ध में राज्य व राष्ट्रीय क्रिकेट संघों से बात कर टिहरी के इस प्रयोग को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे, जिससे ग्रामीण भारत को लाभ मिल सके।

इस मौके पर मंदिर के अधिष्ठाता प. तिलकराम चमोली, लखबीर सिंह चौहान, राजेंद्र डोभाल, सतीश चमोली, देवेंद्र नौडियाल , दिनेश चमोली, संदीप चमोली,सुभाष चमोली,पंकज भट्ट,विकास चमोली, पंकज रतूड़ी , गणेश रतूड़ी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories