एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर मिलेंगे 6 करोड़- योगी

एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर मिलेंगे 6 करोड़- योगी
Please click to share News

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले यूपी के प्रत्येक खिलाड़ी को योगी देंगे 10 लाख

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ओलंपिक खेलों में होने वाले एकल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल पाने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये देगी। 

इसके अलावा योगी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले यूपी के प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है । उन्होंने कहा कि एकल और टीम खेलों में पदक लेकर लौटने वाले खिलाड़ियों को अलग से पुरस्कार दिया जाएगा। प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार का यह बड़ा फैसला है। बता दें कि यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टोक्यो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों को जीत के लिये शुभकामनाएं दी हैं।

एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़

योगी ने कहा कि एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़, रजत पदक जीतने पर 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा टीम खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये, रजत लाने पर 2 करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

यूपी से ये हैं वो 10 खिलाड़ी

यूपी से ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में से एथलेटिक्स में मेरठ की प्रियंका गोस्वामी, अन्नू रानी, सीमा पूनिया और चंदौली के शिवपाल सिंह हैं। शूटिंग में मेरठ के सौरभ चौधरी, बुलंदशहर के मेराज अहमद खान भाग लेंगे। 

बॉक्सिंग में बुलंदशहर के सतीश कुमार, रोईंग में बुलंदशहर के अरविंद सिंह और हॉकी में मेरठ की वंदना कटारिया और वाराणसी के ललित कुमार उपाध्याय शामिल हैं। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories