डीएम ने आपदा प्रभावित पिपलेथ गांव का भूवैज्ञानिक सर्वे कराने के दिए निर्देश

डीएम ने आपदा प्रभावित पिपलेथ गांव का भूवैज्ञानिक सर्वे कराने के दिए निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। नरेंद्र नगर के अंतर्गत पिपलेथ गांव के चार परिवारों के आवासीय भवन खतरे की जड़ में आने के बाद जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को गांव का स्थलीय निरीक्षण कर ग्रामीणों से मुलाकात की । 

ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि गांव के नीचे बने मोटर मार्ग के  कारण उनके मकान खतरे की जद में हैं , इसलिए उनका तत्काल विस्थापन किया जाए। लेकिन लोक निर्माण विभाग का कहना है कि मोटर मार्ग गांव से नीचे काफी दूरी पर है । इससे उनके मकानों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।  

जिलाधिकारी ने गांव के नीचे सड़क पर पानी का रिसाव होते देख एडीएम को एक सप्ताह के भीतर भू-वैज्ञानिक सर्वे करवाने के निर्देश दिए है। ताकि भू-वैज्ञानिक रिपोर्ट के आधार पर संबंधित के विस्थापन को लेकर आगे की कार्यवाही की जा सके। 

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने खाड़ी-इंटर कलेज, जाजल-खडीसेरा मोटर मार्ग का भी निरीक्षण किया। इंटर कॉलेज जाजल के ठीक ऊपर एनएच-94 के नारदाने से बह रहे पानी के कारण खेतों को नुकसान पहुंचा है। डीएम ने खत्याड़ी तोक के ग्राम-जंगलेत का भू-वैज्ञानिक सर्वे कराने के निर्देश दिए है। 

मौके पर अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, उप जिला अधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्र,  जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेंद्र नगर मोहम्मद आरिफ के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories