टिहरी जिले में आशा कार्यकत्रियों ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

टिहरी जिले में आशा कार्यकत्रियों ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल।  टिहरी जिले में आशा कार्यकत्रियों ने अपनी बारह सूत्रीय मांगों को लेकर जुलूस प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। 

आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि अगर सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तो हम पूरे प्रदेश मे हड़ताल करेंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। आशाओं ने सुमन पार्क नई टिहरी से कलेक्ट्रेट तक पैदल जुलूस निकाला। जुलूस में बड़ी संख्या में आशाएं मौजूद रहीं।

ज्ञापन में मांग की गई है कि आशा वर्करों को सरकारी सेवक का दर्जा दिया जाय, आशाओं को पेंशन का लाभ दिया जाय, कोरोना काल में आशाओं को 10 हजार रुपये कोरोना भत्ता दिया जाए  तथा 50 हजार का जीवन बीमा किया जाय। वहीं कोरोना काल में मृत कार्यकत्रियों के आश्रितों को 50 लाख मुआवजा दिया जाए तथा सभी मदों की बकाया धनराशि का भुगतान करते हुए सभी अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति की जाए आदि।  

इस मौके पर सीटू के उपाध्यक्ष खुशाल सिंह राणा ने कहा कि सरकार आशाओ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

जनपद के अन्य विकास खण्डों में भी आशाओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया तथा अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories