पुलिस महानिरीक्षक ने टिहरी में किया सैनिक सम्मेलन, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक ने टिहरी में किया सैनिक सम्मेलन, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। पुलिस महानिरीक्षक (अपराध एवं कानून व्यवस्था), उत्तराखण्ड़ श्री वी. मुरुगेशन ने टिहरी  भ्रमण के दौरान पुलिस सम्मेलन लिया तथा क़ानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। एसएसपी श्रीमती तृप्ति भट्ट, ने उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया।

उन्होंने नई टिहरी में आहूत सैनिक सम्मेलन में जनपद की अपराध एवं कानून व्यवस्था का जायजा लिया गया तथा अपराधों की रोकथाम व बेहतर कानून व्यवस्था के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

श्री मुरुगेशन ने कहा कि महिलाओं, बच्चों एवं वरिष्ठ नागरिकों के साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना या अपराध की घटना होने पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। साथ ही जनता को साईबर क्राईम सम्बंधित अपराधों के बारे में जानकारी दें।        

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली वृद्धि एवं इससे होने वाले जान-माल के नुकसान को नियंत्रित करना भी पुलिस के मुख्य कार्यों में से एक है। इसलिए प्रत्येक पुलिस अधिकारी की उसके अधिकार क्षेत्र में *यातायात के नियमों को सख्ती से लागू करना भी प्राथमिकता* होना चाहिये ।

कहा कि *ड्रग्स* आज के समय में प्रत्येक समाज के लिये *अभिशाप* बना हुआ है। ड्रग्स पर प्रभावी अंकुश स्थापित करने के लिये कार्यवाही केवल सतही स्तर पर गिरफ्तार/ पकड़े गये अभियुक्त तक सीमित न होकर उसके स्त्रोत तक होनी चाहिये। कहा कि थाने पर प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायत की रिसीव पीडित को तत्काल दी जानी चाहिए।      

इस अवसर पर एसएसपी तृप्ति भट्ट, पुलिस के सभी उच्चाधिकारी/ कर्मचारीगण मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories