मुंबई में भारी बारिश से भूस्खलन, कई मौतें, केंद्र और राज्य सरकारों ने किया मुआवजे का एलान

मुंबई में भारी बारिश से भूस्खलन, कई मौतें, केंद्र और राज्य सरकारों ने किया मुआवजे का एलान
Please click to share News

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के कारण हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं तथा राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं।”

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से हुई मौतों पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के निकटतम परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

पीएमओ से जारी एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने के कारण हुई मौत से काफी दु:खी हूं। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। @narendramodi

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी जताया शोक

मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से चेंबूर और विक्रोली में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार के लोगों को 5 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है साथ ही घायलों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा इसकी भी घोषणा की है।

बता दें कि मुंबई में शनिवार रात से हो रही बारिश के कारण सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। निचले इलाकों के घरों में भी पानी घुस गया। पानी की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां बह गईं।

मूसलाधार बारिश से हुए अलग-अलग हादसों में यहां 18 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश की वजह से चेंबूर इलाके में लैंडस्लाइड के बाद एक दीवार गिर गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। 2 घायलों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। ग्रेटर मुंबई नगर निगम के मुताबिक मलवे में अभी और भी लोगों के दबे होने की आशंका है। प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है। उधर विक्रोली इलाके में मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं भांडुप में बही दीवार गिरने से एक की मौत हो गई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories