विषम सेमेस्टर के छात्रों की असाइनमेंट के आधार पर होगी परीक्षा और प्रोन्नत होंगे वार्षिक पद्धति के द्वितीय वर्ष के छात्र- डॉक्टर ध्यानी

विषम सेमेस्टर के छात्रों की असाइनमेंट के आधार पर होगी परीक्षा और प्रोन्नत होंगे वार्षिक पद्धति के द्वितीय वर्ष के छात्र- डॉक्टर ध्यानी
Please click to share News

उत्तराखंड/ नई टिहरी। मंगलवार को श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय मुख्यालय में चतुर्थ परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी की अध्यक्षता में आयोजित की गई । समिति द्वारा छात्र हित में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की विषम सेमेस्टरों की परीक्षा एवं अंक सुधार की परीक्षाएं संपन्न न होने के कारण महाविद्यालय/ संस्थान स्तर पर असाइनमेंट के माध्यम से परीक्षा संपादित की जाएगी। 

मिड सम सेमेस्टर के छात्र- छात्राओं को गत वर्ष की भांति प्रोन्नत अथवा महाविद्यालय/ संस्थानों के स्तर पर असाइनमेंट के आधार पर परीक्षा संपन्न की जाएगी। साथ ही अंक सुधार हेतु जिन छात्र-छात्राओं द्वारा परीक्षा आवेदन किए गए हैं उनकी परीक्षाएं भी महाविद्यालय/ संस्थान स्तर पर असाइनमेंट के माध्यम से आयोजित की जाएगी। परीक्षाओं के अंक विश्वविद्यालय के पोर्टल में ऑनलाइन प्रेषित की जाएगी। 

समिति द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि वार्षिक पद्धति के प्रथम व अंतिम वर्ष स्नातक एवं स्नातकोत्तर की अंतिम सेमेस्टर तथा व्यवसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं माह अगस्त- सितंबर 2021 में आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही वार्षिक पद्धति के स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को उनके प्रथम वर्ष के प्राप्त अंकों के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा।

ऑनलाइन बैठक में एमएस रावत परीक्षा नियंत्रक, प्रोफेसर आरके गुप्ता प्राचार्य विश्वविद्यालय परिसर गोपेश्वर समेत कई प्राचार्य  आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories