अमर शहीद श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस पर कांग्रेस ने भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धा सुमन किए अर्पित

अमर शहीद श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस पर कांग्रेस ने भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धा सुमन किए अर्पित
Please click to share News

नई टिहरी। जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में अमर शहीद श्रीदेव सुमन जी के 78वें बलिदान दिवस पर कांग्रेसजनों ने अमर शहीद को भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस जनों ने जननायक सुमन जी को याद करते हुए उनके विचारों के अनुरूप बुराई और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करने का संकल्प लिया।

उक्त कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व ग्राम जौल में सुमन जी की सबसे प्राचीन और पहली प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद नई टिहरी कांग्रेस कार्यालय पहुंचने पर प्रदेश समन्वय समिति के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय एवं आउटरीच समिति” के सदस्य शांति भट्ट का जोरदार स्वागत किया गया।

इस मौके पर किशोर उपाध्याय ने सुमन दिवस के अवसर पर लोगों के लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि श्री देव सुमन जी ने समाज के लिए जो बलिदान दिया वह अभूतपूर्व है। हमें भी राजनीति में जो भी जिम्मेदारी मिलती है ,वह  समाज की बेहतरी के लिए समर्पित होनी चाहिए।

“आउटरीच समिति” के सदस्य शांति प्रसाद भट्ट जी ने कहा कि कोई  भी पद किसी ताज के समान नहीं होता बल्कि कांटों भरा होता है, पद के साथ साथ जिम्मेदारियां भी बड़ी होती हैं। यह जिम्मेदारी जनता और संगठन की सेवा करने का एक अवसर है।

इस अवसर पर श्रीमती आशा रावत, श्रीमति सीमा खरोला , ज्योति प्रसाद भट्ट, आनंद सिंह बेलवाल ,श्रीमती ममता उनियाल , राजेश्वर बडोनी , श्रीमती दर्शनी रावत, देवेंद्र नौडियाल, हरि सिंह राणा, दीपक तोमर, सुनील कुमार, महावीर उनियाल आदि मौजूद रहे। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण भी किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories