जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी, ऐसा न हो हिन्दू 2 और मुसलमान 10 पैदा बच्चे करें – रसिक महाराज

जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी, ऐसा न हो हिन्दू 2 और मुसलमान 10 पैदा बच्चे करें – रसिक महाराज
Please click to share News

हरिद्वार। विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए अखिल भारतीय सनातन धर्म परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द संसद सत्र बुलाकर पूरे देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाना चाहिए । उन्होंने यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा तैयार किए जाने का स्वागत किया है।

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा तैयार किए जाने का अखिल भारतीय सनातन धर्म परिषद ने स्वागत किया है । धर्म परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी रसिक महाराज ने कहा है कि भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना बेहद जरूरी है । उन्होंने कहा कि यह कानून सिर्फ हिंदुओं के लिए नहीं ,बल्कि मुसलमानों के लिए भी लागू होना चाहिए । उन्होंने कहा कि ऐसा न हो की हिन्दू दो बच्चे पैदा करें और मुसलमान दस बच्चे पैदा करें।

उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरीके से भारत में मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ रही है, उससे आने वाले दिनो में हिंदुओं के लिए खतरा पैदा हो जाएगा । संत रसिक महाराज ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द संसद सत्र बुलाकर पूरे देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए । उन्होंने कहा कि यह कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए, चाहे वह हिन्दू हो, मुस्लिम हो या ईसाई या फिर कोई और हो।

संत रसिक महाराज ने कहा कि जो लोग कानून को न माने ऐसे लोगों का वोट देने और चुनाव लड़ने का अधिकार छीन लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि दो बच्चे से अधिक पैदा करने वालों के लिए सभी सरकारी सहूलियतें बंद कर देनी चाहिए । उनका न तो आधार कार्ड बने, न ही वोटर कार्ड और न ही उन्हें किसी तरह की सरकारी मदद मिले । उन्होंने भारत में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि हिंदुओ को भगाया जा सके । 

उन्होंने कहा कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी आगे आना चाहिए। मुस्लिम धर्मगुरुओं को अपने समाज के लोगों से अपील करना चाहिए की कि सभी सिर्फ दो बच्चे ही पैदा करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में मुसलमानों की आबादी तेजी से बढ़ रही है वो चिंता का विषय है । इसको लेकर सनातन धर्म परिषद पहले भी केंद्र सरकार से मांग कर चुकी है । 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories