चम्बा में श्रीदेव सुमन पार्क एवं मूर्ति का टिहरी विधायक ने किया लोकार्पण

चम्बा में श्रीदेव सुमन पार्क एवं मूर्ति का टिहरी विधायक ने किया लोकार्पण
Please click to share News

गढ़निनाद ब्यूरो। नई टिहरी। श्रीदेव सुमन जी के शहादत दिवस पर चंबा में 14 लाख की विधायक निधि से निर्मित श्रीदेव सुमन पार्क एवं मूर्ति का आज टिहरी विधायक डॉ धन सिंह नेगी ने लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने हैं सुमन स्मृति पुस्तकालय के लिए 51000 रुपए देने की घोषणा करते हुए सभी से इस कार्य में सहयोग देने की अपील की है। 

चंबा चौक पर विधायक निधि एवं नगरपालिका चंबा के संयुक्त प्रयास से शहीद सुमन पार्क का निर्माण किया गया है। पार्क में श्रीदेव सुमन की प्रतिमा स्थापित की गई है।

बूंदाबांदी के बीच आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक संगठन से जुड़े लोग शामिल हुए। सभा की शुरुआत करते हुए पालिकाध्यक्ष सुमना रमोला ने कहा कि श्रीदेव सुमन हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं । उनसे प्रेरणा लेकर हम सबको समाज हित में मिलकर काम करना चाहिए।

डॉक्टर धन सिंह नेगी ने कहा कि श्री देव सुमन की पुण्यतिथि पर हमारा संकल्प समाज की एकता और भलाई करने का होना चाहिए। हमारी कोशिश है कि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर बिना भेदभाव विकास के कार्य किए जाएं । 

उन्होंने कहा कि चंबा में प्रथम विश्व युद्ध के शहीदों और विक्टोरिया क्रॉस के सम्मानित गबर सिंह नेगी और सुमन पार्क हमारी भावी पीढ़ियों के लिए धरोहर हैं। यहां लाइब्रेरी की स्थापना की जानी है। भवन निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने सभी से लाइब्रेरी के लिए यथासंभव मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों को विभाजित करने वाली राजनीति से सतर्क रहना चाहिए। नगर पंचायत चम्बा के पहले अध्यक्ष पीयूष उनियाल ने सुमन पार्क निर्माण के लिए विधायक और पालिका की सराहना की है।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला, अधिशासी अधिकारी एस पी जोशी, पूर्ब अध्यक्ष पीयूष उनियाल, दरमियान सिंह सजवाण, ज़िला अध्यक्ष विनोद रतूड़ी, धर्म सिंह रावत, जगतम्बा बेलवाल,  प्रमुख शिवानी बिष्ट, राज्य मंत्री संजय नेगी, बेबी असवाल,  वीरेंद्र नेगी, अनिल बडोनी, मस्त राम बडोनी, विजय कठैत, उदय रावत, सभासद गौरब नेगी, नरेंद्र रमोला, हरि पुण्डीर, अनिता कोठारी, बीना धनोला, सुनैना शाह , मनोरमा नकोटी सहित बड़ी संख्या में चम्बा नगरवासी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories