3 दिवसीय दिव्यांग शिविर में आये 1326 दिव्यांगजनों के बनाए गए प्रमाणपत्र

Please click to share News

25 अगस्त को 321, 26 को 407 और अंतिम दिन 598 प्रमाण पत्र बने

नई टिहरी।  25 से 27 अगस्त तक राजकीय प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी में समाज कल्याण विभाग टिहरी गढ़वाल द्वारा आयोजित दिव्यांग शिविर में पंजीकृत 1326 दिव्यांग जनों को प्रमाण पत्र जारी किए गए।

शिविर के अंतिम दिन विकासखंड प्रताप नगर, जाखणीधार एवं घनसाली के 194 मानसिक और 404 अन्य दिव्यांगजनों का परीक्षण कर प्रमाणपत्र दिए गए।

शिविर के पहले दिन विकासखंड देवप्रयाग, कीर्ति नगर और फकोट से कुल 321 , दूसरे दिन विकासखंड चम्बा, जौनपुर, थौलधार से कुल 407 तथा तीसरे व अंतिम दिन विकासखंड प्रताप नगर, जाखणीधार एवं घनसाली के 194 मानसिक और 404 अन्य दिव्यांगजनों का परीक्षण कर प्रमाणपत्र दिए गए।

तीन दिवसीय शिविर में कुल 1326  दिव्यांगजनों लोगों का पंजीकरण कर प्रमाण पत्र बनाए गए।

बता दें कि 25 अगस्त को जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने शिविर  का शुभारंभ करते हुए दिव्यांगजनों को साफ-सुथरा भोजन देने, आवागमन हेतु वाहनों की व्यवस्था करने के तथा मौके पर ही प्रमाणपत्र जारी करने के निर्देश दिए थे, ताकि दूरदराज क्षेत्रो से आने वाले दिव्यांग जनों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। 

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान शिविर में भोजन, टेंट, कुर्सी इत्यादि की समुचित व्यवस्था पर प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी किशन सिंह चौहान के कार्यों की भी सराहना की थी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories