मासरताल: कथा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मासरताल: कथा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
Please click to share News

नई टिहरी। टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक में  

श्री राम किशोर दास दिव्य तीर्थ मासर ताल सेवा समिति तितरुणा के द्वारा दिव्य तीर्थ मासर ताल में दो दिवसीय अखण्ड रामायण,रुद्राभिषेक पाठ व भण्डारे का आयोजन 30 से 31 अगस्त तक किया जा रहा है। पहले दिन 7 ब्राह्मणों ने पूजा पाठ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह जानकारी देते हुए “श्री रामकिशोर दास दिव्य तीर्थ मासर ताल सेवा समिति तितरोणा के अध्यक्ष श्री धर्म सिंह रावत, सचिव जितेंद्र सिंह गुसाईं, भूपेंद्र नेगी, मंगसीर सिंह कंडारी हुकम सिंह रावत ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मासर ताल में दो दिवसीय अखंड रामायण,रुद्राभिषेक पाठ, संग कीर्तन भजन व भण्डारे का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पंडित सुनील भट्ट जी कथा वाचन करेंगे। 

उन्होंने बताया कि 30 अगस्त को पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कार्यक्रम में शिरकत कर पुण्य लाभ कमाया। समिति का यह उद्देश्य है कि इस कोरोना महामारी से जन कल्याण को जल्द मुक्ति मिले व लोग कल्याण में सुख समृद्धि बनी रहे।

इनका कहना है कि उनके पूर्वज भी यहां समय समय पर धार्मिक कार्यक्रम करवाते रहते थे जो की कुछ समय से नही हो पा रहा था। अपनी पौराणिक परम्पराओं के संवर्द्धन के लिए दिव्यतीर्थ मासरताल के महत्व व आने वाली पीढ़ी को भी सनातन धर्म से जोडने के लिये कथा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों और श्रद्धालुओं को कोविड नियमों का पालन करते हुए कथा में शिरकत करने की अपील की है।

कल 31 जुलाई को अंतिम दिन पूजा अर्चना के बाद विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories