एशियाई जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में टिहरी, पौड़ी और पिथौरागढ़ के खिलाड़ियों ने झटके गोल्ड, रजत

एशियाई जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में टिहरी, पौड़ी और पिथौरागढ़ के खिलाड़ियों ने झटके गोल्ड, रजत
Please click to share News

टिहरी/पौड़ी/पिथौरागढ़। टिहरी जिले के विकासखंड चंबा के ग्राम पलाम पट्टी मखलोगी निवासी रोहित चमोली पुत्र जयप्रकाश चमोली ने दुबई में चल रही एशियाई यूथ जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। रोहित ने  फाइनल में मंगोलिया के बॉक्सर को हराया है। 

जबकि जयदीप रावत ने रजत पदक जीता है। उनके कोच ललित मोहन कुंवर ने बताया कि सेना के जवान जयदीप रावत पौड़ी के रहने वाले हैं।

वहीं पिथौरागढ़ की मोना कोर्ट ब्लॉक के बढ़ालू गांव निवासी निकिता चंद ने 60 किलो भार वर्ग में कजाकिस्तान की असेम तनातार को 5-0 से हराकर बाउट जीती है। उनकी जीत से भारतीय महिला बॉक्सिंग कोच भास्कर भट्ट और सहायक कोच रेखा पांडे गदगद हैं। वहीं देर शाम पिथौरागढ़ की एक और बेटी कनालीच्छीना ब्लॉक की निकिता कार्की की फाइनल में अपनी प्रतिद्वंद्वी से हार गई इस वजह से उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने एशियाई जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अब तक 6 गोल्ड 5 रजत और 3 कांस्य पदक जीते हैं।

टिहरी के रोहित चमोली के गोल्ड मेडल जीतने के बाद से उनके परिजनों के साथ-साथ क्षेत्र में भी खुशी की लहर है। 

जानकारी के अनुसार रोहित के पिता चंडीगढ़ के एक होटल में काम करते हैं। रोहित की पढ़ाई लिखाई चंडीगढ़ में ही हुई है। रोहित ने इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए बडी कड़ी मेहनत की और आज गोल्ड जीतकर देश, प्रदेश, जिला एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 

गढ़ निनाद समाचार पोर्टल भी रोहित चमोली की इस कामयाबी और उत्तराखण्ड व देश का नाम ऊंचा करने के लिए उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories