जिलाधिकारी ने एसडीआरएफ के भवन/ कार्यालय निर्माण के लिए एक सप्ताह के भीतर भूमि तलाशने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने एसडीआरएफ के भवन/ कार्यालय निर्माण के लिए एक सप्ताह के भीतर भूमि तलाशने के दिए निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। कोटी कॉलोनी में पर्यटन अवस्थापना सुविधाओं एवं एसडीआरएफ के लिए भूमि/ चयन को लेकर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने टिहरी विशेष क्षेत्र पर्यटन विकास प्राधिकरण कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। 

जिलाधिकारी ने एसडीआरएफ के भवन/ कार्यालय निर्माण के लिए एक सप्ताह के भीतर राजस्व भूमि तलाशने के साथ ही कोटी कॉलोनी में मुख्य बोटिंग प्वाइंट पर स्थित प्राथमिक विद्यालय भवन को एसडीआरएफ के लिए प्रस्तावित करने के निर्देश दिए है। उप जिलाधिकारी धनोल्टी लक्ष्मी राज चौहान को टाडा के नए सीईओ का दायित्व सौंपे जाने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि वे सप्ताह में एक दिन टाडा कार्यालय में उपस्थित होकर अवस्थापना संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे। कोटी कॉलोनी में पर्यटन संबंधी अवस्थापना सुविधाओं के लिए लोक निर्माण विभाग को 1 करोड़ से अधिक की धनराशि उपलब्ध कराई गई है। 

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को एक सप्ताह के भीतर अवस्थापना सुविधाओं की स्थापना से संबंधित प्लान प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।  इसके साथ ही समस्त अवस्थापना कार्य डीपीआर के अनुसार करवाए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कोटी कॉलोनी स्थित मुख्य बोटिंग प्वाइंट, निर्माणाधीन दुकानों, चेंजिंग रूम इत्यादि का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को बोटिंग प्वाइंट हेतु एप्रोच मोटर मार्ग के निर्माण के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पार्किंग स्थल झील की तरफ व्यू पॉइंट विकसित करने के निर्देश दिए है। 

बैठक में उप जिलाधिकारी टिहरी अपूर्वा सिंह, उप जिलाधिकारी धनोल्टी लक्ष्मी राज चौहान, परियोजना निदेशक डीआरडीए आनंद भाकुनी,जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी निर्मल शाह, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा,  अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग के० एस० नेगी, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग युवराज सिंह आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories