उत्तराखंड हाईकोर्ट में ई-सेवा केंद्र का शुभारंभ

उत्तराखंड हाईकोर्ट में ई-सेवा केंद्र का शुभारंभ
Please click to share News

नैनीताल। जीएनएस ब्यूरो। वादकारियों व अन्य हितधारकों की सुविधा के लिए उत्तराखंड उच्च न्यायालय परिसर में ई-सेवा केंद्र की शुरुआत हो गई है। गुरुवार को उच्च न्यायालय परिसर में ई सेवा केंद्र का शुभारंभ मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान ने किया।  जल्द ही यह केंद्र अल्मोड़ा जजी परिसर में शुरू होगा। इसके बाद राज्य के सभी जिला न्यायालयों में ई सेवा केंद्र खोले जाएंगे। इन केंद्रों के माध्यम से भविष्य में याचिका ई फाइलिंग करने की भी योजना है।

इस अवसर पर वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी, न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा, न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे, न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी, न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा भी थे। रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने इस अवसर पर बताया कि ई सेवा केंद्र के माध्यम से वादकारियों व अन्य हितधारकों को सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया गया है और जल्द अन्य जिलों में भी केंद्र खोले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वादकारी अपने केस से संबंधित जानकारी, न्यायमूर्ति गणों के आवक, कोर्ट समेत अन्य से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सेवाओं से भी केंद्र को जोड़ा जाएगा। 

इस अवसर पर महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष अवतार सिंह रावत, सचिव विकास बहुगुणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीसीएस रावत, वरिष्ठ अधिवक्ता विजय भट्ट, केपी उपाध्याय समेत कई अधिवक्ता उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories