मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी अखोड़ी में शिक्षकों की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी अखोड़ी में शिक्षकों की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू
Please click to share News

घनसाली से लोकेंद्र जोशी।

राजकीय इण्टर कॉलेज अखोड़ी में शिक्षकों की नियुक्ति हेतु अभिभावक संघ और क्षेत्रवासियों द्वारा 1 सितम्बर 2021 से चल रहा आन्दोलन आज 11वें दिन आमरण अनशन में बदल गया। 

आंदोलन के आज ग्यारह दिन बीत जाने के बाद भी सरकार व जनता के जिम्मेदार जन प्रतिनिधियों द्वारा आंदोलन  को तज्जबू न मिलने पर  क्षेत्रीय  जनता के द्वारा निर्धारित कार्य क्रमानुसार आज 11 वें दिन आज अभिभावक संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह घणाता व्यापार मंडल अध्यक्ष, कुलदीप चौधरी के द्वारा अपनी शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू किया  गया है।।

आपको बताते चलें कि उत्तराखंड के गांधी इंद्रमणि बडोनी के गाँव, राजकीय इंटर कॉलेज,अखोड़ी टिहरी गढ़वाल में लम्बे समय से गणित अर्थशास्त्र एवं रसायन विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के प्रवक्ता नहीं हैं।  

पहाड़ के गांधी इंद्रमणि  बडोनी जी के द्वारा अपने जीवन के सामाजिक और राजनैतिक जीवन के शुरुवाती दौर में,अपने गाँव अखोड़ी टिहरी गढ़वाल  में खोले गए कई विद्यालयों मे से अखोड़ी भी है। जो,विद्यालय कि कई कठिन दौर से क्षेत्रीय जनता और विद्यालय कर्मियों के अथक प्रयासों से बडोनी जी के जीवन काल में अन्य विद्यालयों के साथ ही इंटर मीडिएट  कालेज हो गया था।

बड़ी बात यह है कि, राजकीय  इंटर मिडिएट  कालेज अखोड़ी सबसे बड़े विकासखण्ड  भिलंगना टिहरी गढ़वाल राज्य सरकार का आदर्श विद्यालय है। जहां लम्बे समय से छात्र शिक्षक अभिभावक संघ के अलावा क्षेत्रीय जनता शिक्षकों की मांग करते चले आ रहे हैं।

दूसरी ओर क्षेत्रीय विधायक श्री शक्ति लाल शाह द्वारा टिहरी में मुख्यमंत्री को इस सम्बंध में अवगत कराया गया जिसपर मुख्यमंत्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण को आश्वासन दिया कि जल्द अखोड़ी को 2 शिक्षक दिए जाएंगे इसलिए आंदोलन समाप्त करा दें।

लेकिन अभिभावक संघ का आमरण अनशन  समाचार लिखे जाने तक जारी है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories