जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, घायल पायलटों ने अस्पताल में तोड़ा दम

जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, घायल पायलटों ने अस्पताल में तोड़ा दम
Please click to share News

जीएनएस ब्यूरो

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के पटनीटॉप के समीप सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत हो गई है। सूत्रों की माने तो हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिन्हें आनन फानन में ग्रामीणों ने कंधे पर लादकर सड़क मार्ग तक पहुंचाया। इसके बाद उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया । जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

बता दें कि पायलट-मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत इस घटना में घायल हो गए थे और उन्हें निकटतम अस्पताल ले जाया गया था लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई। उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने मृत अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए वायुसेना की टीम भी दौरा कर रही है। 

मंगलवार को करीब सुबह साढ़े दस बजे शिवगढ़ धार इलाके में जोरदार आवाज सुनाई देने से लोग हैरान रह गए। इलाके में धुंध और बारिश होने के कारण लोग इस धमाके से दहशत में थे। एक दूसरे से पता करने से पता चला कि शिवगढ़ धार गांव के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर गिरा है। खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में गांव के युवा, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

इसके बाद चिनैनी एसडीपीओ अहमद शाफी जरगर, एसडीएम परवेज नायक, सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट टेक चंद्र, एसएचओ अरुण कौल, अजीज सिंह ने ग्रामीणों के सहयोग से घायल पायलटों को एक किलोमीटर तक कंधे पर लादकर सड़क मार्ग तक पहुंचाया। इस बीच मौके पर पहुंचे चिकित्सक डॉ. पंकज और डॉ. संदीप ने घायलों को प्राथमिक उपचार दिया।

इसके बाद सेना का दूसरा हेलिकॉप्टर दोनों घायल पायलटों को रेस्क्यू कर उपचार के लिए सैन्य अस्पताल उधमपुर ले गया, जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories