कोविड-19 ड्यूटी करने वाले चिकित्साधिकारियों और फार्मासिस्टों को प्रोत्साहन राशि एक समान दी जाए

Please click to share News

देहरादून। राजकीय आयुर्वेदिक यूनानी फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तराखंड शाखा टिहरी गढ़वाल की समस्त जिला कार्यकारणी ने कोविड-19 ड्यूटी में लगे फार्मासिस्टों और चिकित्साधिकारियों को एक समान प्रोत्साहन राशि देने की मांग की है।

एसोसिएशन की टिहरी शाखा ने एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष/महामंत्री को पत्र लिखकर मामले में शीघ्र कार्यवाही कराने की मांग की है।पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा कोविड-19 काल में ड्यूटी कर रहे फार्मासिस्टों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गयी है। मुख्यमंत्री जी द्वारा चिकित्साधिकारियों को दस हजार रुपये जबकि समूह ग एवं घ को मात्र टर्न हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दिये जाने की घोषणा की गयी है जो कि न्याय संगत नहीं है। फार्मासिस्ट संवर्ग पिछले दो वर्षों से फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में कार्य कर रहा है, जिसमें वैरियर चेक पोस्ट कोविड केयर सेंटर, क्वारंटाइन ड्यूटी, वैक्सीनेसन ड्यूटी एवं कोविड-19 से संबंधित सभी प्रकार की ड्यूटियों का बखूबी निर्वाह किया है। इतने बड़े अन्तर के कारण समस्त फार्मेसिस्ट संवर्ग में हीन भावना व्याप्त हो रही है तथा अपने आप को असहज एवं अपमानित महसूस कर रहा है।

जनपद के सभी फार्मासिस्ट आप से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्र ही आप इस विषय पर गंभीरता से निष्ठापूर्वक कार्य करेंगे। अगर सरकार द्वारा प्रोत्साहन राशि को नहीं बढ़ाया जाता है तो उक्त स्थिति में प्राप्त होने वाली प्रोत्साहन राशि को माननीय मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर अपना आत्मसम्मान बनाए रखेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories