राजस्व सहायकों व होमगार्डों को प्रोत्साहन राशि देने को दिया ज्ञापन

राजस्व सहायकों व होमगार्डों को प्रोत्साहन राशि देने को दिया ज्ञापन
Please click to share News

नई टिहरी/गजा। प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष श्री दिनेश प्रसाद उनियाल ने राजस्व सहायकों तथा होमगार्डों को प्रोत्साहन राशि देने के लिए मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार देहरादून को ज्ञापन भेजा । 

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार को भेजे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि सरकार ने राजस्व उप निरीक्षकों , आशाओं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कोरोनावायरस में बेहतरीन कार्य करने पर प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की है तथा कोरोना वारियर्स सम्मान भी दिया है जबकि इस अवधि में राजस्व सहायकों तथा होमगार्डों ने भी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी की है । 

राजस्व सहायकों व होमगार्डों ने गांवों में कंटेनमेंट जोन घोषित होने पर अग्रणी भूमिका निभाई है साथ ही निकटवर्ती कस्बों व बाजारों में भी रात दिन ड्यूटी पर तैनात रहे हैं लेकिन कोरोना वारियर्स सम्मान में उन्हें वंचित रखा गया। प्रोत्साहन राशि स्वीकृत नहीं हुई है । 

संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की पहल अच्छी है लेकिन सभी को समान रूप से प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए था।

संगठन के सदस्यों टंखी सिंह नेगी ,रवि सेमवाल,  अनिल भंडारी ने कहा कि शासन को शीघ्र ही इस पर निर्णय लेना चाहिए । संगठन का मानना है कि जनपद के अनेक राजस्व उप निरीक्षक के पद रिक्त हैं ऐसी स्थिति में राजस्व सहायकों को भी दो दो जगह काम करना पड़ता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories