कश्मीरी प्रवासियों को राहत भुगतान तुरंत जारी करें, भाजपा नेता विजय रैना ने माननीय न्यायालय से की अपील

कश्मीरी प्रवासियों को राहत भुगतान तुरंत जारी करें, भाजपा नेता विजय रैना ने माननीय न्यायालय से की अपील
Please click to share News

जीएनएस ब्यूरो

कुलगाम। भाजपा के जिला प्रवक्ता कुलगाम विजय रैना ने पात्र कश्मीरी प्रवासियों के लिए राहत भुगतान जारी करने की मांग की है,जिनके परिवार 1990 से उस मेगा वित्तीय राहत पर पूरी तरह से निर्भर थे, जिसे अभी तक राहत संगठन द्वारा जारी नहीं किया गया था।

रैना ने अपने प्रेस बयान में मासिक राहत का भुगतान न होने पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की और उन परिवारों के साथ पूरी सहानुभूति व्यक्त की जो पूरी तरह से इस तरह की राहत पर निर्भर थे और जिनके पास आय का कोई अन्य स्रोत नहीं था। उन्होंने 31 वर्षों के पलायन में पहली बार प्रवासियों द्वारा सामना की जा रही गंभीर समस्या के प्रति उनके रंगभेदी रवैये के लिए राहत संगठन की आलोचना की। 

भाजपा नेता ने कहा कि बिल्डर और राहत संगठन के बीच विवाद में राहत धारकों को क्यों कुचला गया, यह संगठन की लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने राहत संगठन को कुप्रबंधन के लिए चेतावनी दी और राहत संगठन के अन्य वित्तीय खातों से राहत धारकों के लिए एक अलग खाता रखने का सुझाव दिया ताकि भविष्य में इस तरह के बदसूरत दृश्य न हों।

इसके अलावा, उन्होंने माननीय अदालत से प्रार्थना की कि कश्मीरी प्रवासियों को बिल्डर और राहत आयुक्त के विवाद के बीच एक सैंडविच नहीं बनाया जाना चाहिए क्योंकि अधिकांश प्रवासी परिवार पूरी तरह से राहत सहायता पर निर्भर थे और उनके लिए स्कूल की फीस की व्यवस्था करना मुश्किल हो जाता है। अपने बच्चों को खिलाने के लिए दूध और बिना पैसे के दवा।

अंत में, उन्होंने गरीब परिवारों को भुखमरी से बचाने के लिए बिना किसी देरी के राहत धारकों को तत्काल राहत सहायता जारी करने की मांग की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories