घोटालेबाज समितियों की होगी एसआईटी जांच-सुभाष चंद्र रमोला

घोटालेबाज समितियों की होगी एसआईटी जांच-सुभाष चंद्र रमोला
Please click to share News

नई टिहरी। जिला सहकारी बैंक की वार्षिक आमसभा की बैठक में मुख्य अतिथि श्री मातबर सिंह रावत अध्यक्ष उत्तराखंड सहकारी फेडरेशन ने कहा कि देश के विकास में सहकारिता का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि जिला सहकारी बैंक एनपीए में पूरे प्रदेश में अव्वल रहा है इसके लिए बैंक को बधाई।

जिला सहकारी बैंक टिहरी गढ़वाल की 63वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में बैंक के अध्यक्ष सुभाष चंद्र रमोला ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में बैंक की निजी पूंजी 13783.44 लाख हो गयी है। बैंक के आंतरिक संसाधनों में वृद्धि से बैंक के विनियोजन राशि में निरंतर वृद्धि होने से कुल विनियोजन 66439.81 लाख रुपये हो गया है। 

रमोला ने कहा कि बैंक ने 57 करोड़ का बिना ब्याज ऋण वितरण किया है। उन्होंने कहा कि बैंक ने लगभग 9300 लोगों को लोन दिया है।  इसके अलावा ऋण वसूली में भी हम प्रदेश में पहले स्थान पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पूरी टीम ईमानदारी से काम कर रही है और अगर किसी प्रकार की शिकायत मिली तो वह कार्यवाही करने में पीछे नहीं रहेंगे।

रमोला ने कहा कि बड़कोट , टिपरी समेत सात साधन सहकारी समितियों में घोटाले की जांच एसआईटी से कराने का निर्णय ले लिया गया है जल्दी ही स्थिति साफ होने पर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

अध्यक्ष ने कहा कि सहकारिता उत्तराखंड की रीढ़ है। सरकार इस विभाग के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। देश में पहली बार प्रधानमंत्री ने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाया है, जिससे देश और अधिक प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा।

बैठक में बैंक के सचिव और महाप्रबंधक सौ सिंह, पूर्व अध्यक्ष रघुवीर सिंह पंवार, निदेशक विनोद रावत, जय प्रकाश चंद, टीकाराम भट्ट, उत्तम सिंह कठैत, गोविन्द सिंह रावत, सतपाल कलुडा, श्रीमती रोशनी राणा, श्रीमती सोनिया नेगी, श्रीमती उषा बडोला आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories