श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने दिया स्थानीय युवाओं को रोजगार, कुलपति डॉ ध्यानी की पहल का स्थानीय जनता ने किया स्वागत

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने दिया स्थानीय युवाओं को रोजगार, कुलपति डॉ ध्यानी की पहल का स्थानीय जनता ने किया स्वागत
Please click to share News

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय द्वारा पूर्व में कार्यरत जिन 16 कार्मिकों की सेवाएं समाप्त की जा चुकी थी, उन्हें कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने पुनः रोजगार देने का अवसर प्रदान कर दिया है। इस पहल के लिए स्थानीय लोगों ने कुलपति डॉ ध्यानी का स्वागत किया है।

बता दें कि श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में 7-8 वर्षो से पूर्व में कार्यरत आउटसोर्स एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को हड़ताल एवं तालाबन्दी करने के कारण तत्कालीन कुलपति द्वारा 30 सितंबर, 2019 को सेवा से विरत कर दिया गया था। जिससे कर्मचारियों के लिये आजीविका का भयंकर संकट उत्पन्न हो गया था और उनकी स्थिति अत्यंत ही दयनीय हो गयी। उन्होंने विश्वविद्यालय में आकर वर्तमान कुलपति डा० ध्यानी के समक्ष अपनी गलती को महसूस किया और भविष्य में कुछ भी अमर्यादित कार्य न करने का भरोसा दिया। 

फलस्वरूप कुलपति डॉ ध्यानी द्वारा सितम्बर, 2020 में शासन से आउटसोर्स पदों के सृजन की मांग की गयी ताकि इन्हे पुनः नियुक्ति प्रदान की जा सके। शासन में यह प्रकरण अभी तक लंबित है। 

विश्वविद्यालय में मानव संसाधनों की अत्यधिक कमी को देखते हुए कुलपति डॉ ध्यानी द्वारा कार्यपरिषद में दैनिक श्रमिक की दरों पर कार्मिकों को रखने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे कार्य परिषद ने सहर्ष स्वीकार किया गया। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories