राज्यपाल ने टिहरी झील में अवस्थापना सुविधाओं को विकसित करने के दिए निर्देश

राज्यपाल ने टिहरी झील में अवस्थापना सुविधाओं को विकसित करने के दिए निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड के महामहिम राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर आज  टीएचडीसी गेस्ट हाउस बी पुरम पहुंचे। बी पुरम गेस्ट पहुंचकर महामहिम राज्यपाल ने अधिकारियों की एक बैठक ली। 

बैठक में महामहिम राज्यपाल ने जिले में मौजूद पर्यटक स्थलों को विकसित करने के निर्देश दिये। राज्यपाल ने जनपद टिहरी में स्थित टिहरी झील में अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर जोर देने के निर्देश दिये। 

इस अवसर पर डीएम टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृष्टि भट्ट, डीएफओ टिहरी कोकोरोशे, सीएमओ संजय जैन तथा प्रभारी सीडीओ आनन्द सिंह भाकुनी के साथ बैठक की।  बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी तथा कृषि, उद्यान,स्वरोजगार तथा पर्यटन के क्षेत्र में जनपदीय योजनाओं से महामहिम राज्यपाल को अवगत कराया।

महामहिम राज्यपाल ने भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ आम जनमानस को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। एसएसपी टिहरी द्वारा जनपद में कानून व्यवस्था, नशा उन्मूलन तथा टिहरी पुलिस द्वारा संचालित हैलो टिहरी तथा मिशन हौसला कार्यक्रम चलाये जाने तथा जनपद में थाने चौकी तथा स्टाफ की भी जानकारी दी गयी। 

डीएफओ द्वारा वन विभाग की योजनाओं के साथ-साथ मानव-पशु संघर्ष की घटनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। जनपद में कृषि, उधान द्वारा चलाये गये कार्यों के बारे में बताया  कि कोविड के कारण अनेक प्रवासी जनपद में वापिस आये हैं इनके माध्यम  से कृषि उद्यान के क्षेत्र में अभिनव प्रयास किये जाने की आवश्यकता है। महामहिम राज्यपाल  ने कहा कि जनपद टिहरी में पर्यटन की असीम सम्भवना है तथा आमजनमानस को पर्यटन गतिविधियों से भी जोड़ा जाय ।

इससे पूर्व महामहिम अपने निर्धारित समय अनुसार टीएचडीसी गेस्ट हाउस बी पुरम के हेलीपैड पर  हेलीकॉप्टर से पहुंचे जहां पर जिलाधिकारी, एसएसपी तथा सीएमओ द्वारा  पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया गया तत्पश्चात पुलिस बल द्वारा महामहिम को सलामी दी गयी। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories