वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह में बच्चों को साझा की जानकारी

वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह में बच्चों को साझा की जानकारी
Please click to share News

पौड़ीखाल। अटल उत्कृष्ट एस एस जी पी जी राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज पौड़ीखाल टिहरी गढ़वाल में आज 6 अक्टूबर 2021 को टिहरी वन प्रभाग के सौजन्य से टिहरी रेंज चन्द्रबदनी अनुभाग के बन दरोगा श्री रणवीर सिंह रावत की उपस्थिति में वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह मनाया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य पी एस कठैत, नीरज कुमार शाही प्रवक्ता, जगत बसु डिमरी प्रवक्ता एवं वन दरोगा रणवीर सिंह रावत ने वन्यजीवों के महत्व और संरक्षण के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने बच्चों को जंगलों की सुरक्षा, बनो को आग से बचाने का आह्वान किया । श्री शाही ने वनो के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वनों का संरक्षित होना आवश्यक है।

प्रधानाचार्य श्री कठैत ने कहा कि जंगलों में आग लगने के कारण  हमारी बहुमूल्य बन संपदा नष्ट हो जाएगी। बहुमूल्य जड़ी बूटी जीव जंतु बनस्पति सब नष्ट हो जाएंगी।अतः हम सभी वन्य प्राणियों की सुरक्षा का संकल्प लेते हैं।सभी शिक्षक कर्मचारियों  छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

प्रधानाचार्य श्री पी एस कठैत ने बन दरोगा श्री रणवीर सिंह रावत का विद्यालय परिवार की ओर से इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories