किसानों को कुचलने वाला मंत्री का बेटा गिरफ्तार इस्तीफा दे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा–शांति प्रसाद भट्ट

किसानों को कुचलने वाला मंत्री का बेटा गिरफ्तार इस्तीफा दे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा–शांति प्रसाद भट्ट
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विगत दिनों किसानों और पत्रकार को कुचलने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर दिया गया है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस आउटरीच कमेटी के सदस्य शांति प्रसाद भट्ट ने एक बयान जारी कर कहा कि कम से कम अब तो राज्य मंत्री मिश्रा को इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 302,307,आदि में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज थी, किन्तु बड़े रसूख के कारण पुलिस उसे गिरफ्तार नही कर पा रही थी। 

प्रतिपक्ष कांग्रेस ने किसानों के इस नरंसहार को प्रमुखता से उठाया और राहुल गांधी जी, प्रियंका गाँधी जी शहीद किसानों और पत्रकार के परिजनों के साथ खड़ी रही। भारी जन दबाव और माननीय सुप्रीम कोर्ट के स्वतः संज्ञान लेने के बाद आज उक्त मंत्री पुत्र/अभियुक्त को पुलिस ने 12 घंटे तक पूछताछ के बहाने बिठाया रखा। देर रात 11बजे उत्तर प्रदेश पुलिस का आधिकारिक बयान आया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसलिये कांग्रेस की मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे या प्रधानमंत्री जी उन्हें पदच्युत करें,चूंकि वह भी IPC की धारा 120B के आरोपी है, तभी निष्पक्ष जांच हो सकेगी ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories