पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया
Please click to share News

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ पहली विश्व कप जीत दर्ज करने के लिए 10 विकेट से जीत दर्ज की है। बाबर आजम (68*) और मोहम्मद रिजवान (79*) ने ठोस पारियां खेली जिससे पाकिस्तान ने दुबई में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। जोरदार जीत के साथ, पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व कप मैच में भारत पर अपनी पहली जीत भी दर्ज की।

मोहम्मद शमी के इस ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत के और करीब पहुंचा दिया। ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर रिजवान ने लगातार दो चौके जड़ दिए। इस ओवर की आखिरी गेंद पर बाबर आजम ने 2 रन लेकर पाकिस्तान को जीत दिला दी।भारत यह मैच 10 विकेट से हार गया।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तानी टीम ने 18 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 और बाबर आजम ने नाबाद 68 रन बनाए।

आपको बता दें कि दोनों टीमें 2016 विश्व कप के बाद पहली बार आज आमने सामने हुई। दोनों टीमों के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला 19 मार्च 2016 को खेला गया था। तब भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था। भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में पांच बार आमने-सामने आ चुकी हैं और पाकिस्तान को सभी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने सात जीत दर्ज की थी, जबकि पाकिस्तान एक ही मुकाबला जीत पाया।

लेकिन आज पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त देते हुए यह महा मुकाबला जीत लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories