बारिश का कहर जारी, बद्रीनाथ समेत ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी

बारिश का कहर जारी, बद्रीनाथ समेत ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी
Please click to share News

चमोली । जनपद चमोली में विगत रविवार की रात से लगातार बारिश जारी है। बद्रीनाथ, रूद्रनाथ सहित सभी ऊंची चोटियों पर वर्फबारी हो रही है। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना जिला आपदा कन्ट्रोल से तहसील क्षेत्रों में हो रही बारिश का लगातार जायजा ले रहे है। तहसील स्तरों पर आईआरएस से जुड़े सभी अधिकारियों अलर्ट मोड पर है। चारधाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष सतर्कता एवं निगरानी रखी जा रही है। 

जिले की प्रमुख नदियां अभी खतरे के निशान से नीचे बह रही है। अलकनन्दा नदी का जलस्तर खतरे के निशान 957.40 मी0 के सापेक्ष 951.40 मी0, नन्दाकिनी नदी का जलस्तर खतरे के निशान 871.50 मी0 के सापेक्ष 867.14 मी0 तथा पिण्डर नदी का जलस्तर खतरे के निशान 773.00 मी0 के सापेक्ष 768.21 मी0 के लेवल पर बह रही हैं। 

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़, पागलनाला, गुलाबकोटी, हाथी पर्वत आदि स्थानों पर मलवा और बरसात का पानी आने से बाधित हुआ है। जिसको खोलने का काम जारी है। नीति मलारी मोटर मार्ग पर तमक नाले में पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण अवरुद्ध हुआ है। 

जबकि सिमली-ग्वालदम मोटर मार्ग पर सिमली और लोल्टी में सड़क पर गिरे पेडों को हटाकर यातायात सुचारू कर दिया गया है। इसके अलावा बारिश के चलते वोल्डर व मलवा आने से 11 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरूद्व हुए है जिनको खोलने का काम जारी है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories