कथा और कथा वक्ताओं का धर्म और संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान होता है- राकेश राणा

कथा और कथा वक्ताओं का धर्म और संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान होता है- राकेश राणा
Please click to share News

सनातन धर्म में शिव महापुराण जीवन का मूल सार है–आचार्य हिमांशु

नई टिहरी। विकासखंड थौलधार के अंतर्गत रामगढ़ अलेरू गांव में स्थित धन सिंह रथी देवता के मंदिर में मंदिर समिति द्वारा सात दिवसीय शिवमहापुराण का आयोजन किया गया है।

कथा में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि शिव महापुराण सुनने मात्र से ही व्यक्ति का जीवन धन धान्य हो जाता है। उन्होंने कथावाचक एवं मंदिर समिति का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि आज जब लोगों के पास एक दूसरे को मिलने तक का समय नहीं है और भागदौड़ भरी जिंदगी में इस तरह के आयोजन करा कर आने वाली पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति के प्रति उन्हें जाग्रत कर रहे हैं।

कथा वक्ता आचार्य हिमांशु महाराज ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को अपने धर्म संस्कृति रीति रिवाज और परंपराओं के प्रति भी जुड़ाव होना चाहिए क्योंकि किसी भी समाज की पहचान उसकी धर्म और संस्कृति ओर परम्पराएं ही होती है।

कार्यक्रम में मां भगवती राजराजेश्वरी की डोली से भी लोगों ने आशीर्वाद लिया और क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए माता से कामना की।

इस मौके पर पूर्व प्रधान जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अनिल राणा ,जगत सिंह राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमेर मस्तवाल, कार्यक्रम संयोजक किशोर सिंह राणा, प्यार सिंह अधिकारी,अतर सिंह अधिकारी ,रघुनाथ सिंह अधिकारी ,भोला सिंह चौहान, त्रिलोक सिंह धरती , प्रेम सिंह राणावत सहित बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories