सूबेदार अजय पंचतत्व में विलीन, जब तक सूरज चांद रहेगा अजय तेरा नाम रहेगा

सूबेदार अजय पंचतत्व में विलीन, जब तक सूरज चांद रहेगा अजय तेरा नाम रहेगा
Please click to share News

नई टिहरी। जम्मू के पुंछ जिले में आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले टिहरी जिले के रामपुर गांव निवासी सूबेदार अजय रौतेला का सोमवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। 

इस अवसर पर सेना के जवानों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बता दें कि जम्मू के पूंछ में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सूबेदार अजय रौतेला शहीद हो गये थे जो टिहरी जिले के रामपुर खाड़ी गांव के निवासी थे। वह अपने पीछे पत्नी विमला, तीन बेटे अरूण ,सुमित अमित को छोड़ गए हैं।

बता दें कि कल देर रात जौलीग्रांट एयरपोर्ट शव पहुंचने के कारण शहीद के शव को एम्स शवगृह में रखा गया था। 18 अक्टूबर की सुबह अजय के शव को उनके पैतृक गांव रामपुर में दर्शनों के लिए लाया गया। 

शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचने पर सबकी आंखें भर आई। उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड पडा। लोगों ने ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, अजय तेरा नाम रहेगा‘ के नारे भी लगाए और नम आंखों से उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। 

शहीद का सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि ऋषिकेश के पूर्णानंद घाट पर की गयी। चंद्रेश्वर घाट पर शहीद अजय रौतेला को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री ने कहा कि राजकीय इंटर कॉलेज जाजल का नाम शहीद अजय रौतेला के नाम पर रखा जाएगा।

इस मौके पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल,जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, सेना के अधिकारी, पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, देवप्रयाग व नरेंद्र नगर के कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण, ब्लाक प्रमुख राजेंद्र सिंह भंडारी , शहीद के चाचा हरपाल रौतेला, बार एसोसिएशन के पूर्व के अध्यक्ष शांति भट्ट, एसडीएम नरेंद्र नगर देवेंद्र सिंह नेगी सहित सैकड़ों लोगों ने शहीद अजय रौतेला के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories