टी-20 वर्ल्ड कप: आज भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महा मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप: आज भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महा मुकाबला
Please click to share News

आज रविवार 24 अक्टूबर की शाम साढ़े सात बजे टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबाला होना है। दोनों टीमें जब भी आमने सामने होती है तो तो दर्शकों का उत्साह कई गुना बढ़ जाता है। भारत-पाक मैच का हर किसी को फैंस को इंतजार रहता है।

आपको बता दें कि दोनों टीमें 2016 विश्व कप के बाद पहली बार आज आमने सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला 19 मार्च 2016 को खेला गया था। तब भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था। भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में पांच बार आमने-सामने आ चुकी हैं और पाकिस्तान को सभी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने सात जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान एक ही मुकाबला जीत पाया।

इन चैनलों पर होगा ICC T20 विश्व कप का प्रसारण:

Star Sports 1 Tamil

Star Sports 1 Telugu

Star Sports 1 Kannada

Star Sports 3

Star Sports First

इसके अलावा ICC T20 World Cup live streaming आप Disney+Hotstar  पर भी सभी मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। 

भारत के विश्व कप मैचों का दूरदर्शन द्वारा अपने टेरेस्टेरियल नेटवर्क और डायरेक्ट-टू-होम सेवा पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। दूरदर्शन ICC T20 WC सेमीफाइनल और फाइनल का सीधा प्रसारण भी करेगा। 

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 100 फीसदी जीत का रिकार्ड रखने वाली भारतीय टीम बेहद दमदार नजर आ रही है और टूर्नामेंट जीतने की दावेदार भी है। पाकिस्तान और भारत के बीच अब तक टी20 विश्व कप में 5 मुकाबले हुए हैं और हर बार भारत ही जीता है। तो टी20 विश्व कप के मुकाबले का शाम साढ़े सात बजे तक इंतजार कीजिए और टूर्नामेंट का पूरा आनन्द लीजिए।

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के खिलाफ 100 फीसदी जीत का रिकार्ड रखने वाली भारतीय टीम बेहद दमदार नजर आ रही है और टूर्नामेंट जीतने की दावेदार भी है। पाकिस्तान और भारत के बीच अब तक टी20 विश्व कप में 5 मुकाबले हुए हैं और हर बार भारत ही जीता है।

आज होने वाले मुकाबले को लेकर दोनों टीमो के कप्तान क्या सोचते हैं देखिए उनकी जुबानी-

“बाहर क्या बातें हो रही हैं इससे टीम पर प्रभाव नहीं पड़ता। हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हम अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं और इसके लिए जितना संभव हो सके स्वयं को संतुलित अवस्था में रखना जरूरी है।”

–विराट कोहली, कप्तान, भारत

                     ****

“हम काफी टूर्नामेंट खेल चुके हैं, हमने चैंपियंस ट्रॉफी में भी अच्छा किया था। हम इसे जितना सरल रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा। इसमें सिर्फ बेसिक्स पर अडिग रहना होगा और साथ ही शांत चित्त बने रहना होगा।”

–बाबर आजम, कप्तान, पाकिस्तान


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories