शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण
Please click to share News

गजा से डी पी उनियाल की रिपोर्ट। विकासखंड चंबा के बारातघर गजा में छाती रोग व स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने शिविर में आये लोगों की जांच की तथा उपचार के लिए निशुल्क सलाह दी । शिविर में 5 दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया और निःशुल्क दवा ली।

जौलीग्रांट अस्पताल के जाने माने विशेषज्ञ डॉ मनोज कुमार एमबीबीएस एमडी छाती रोग विशेषज्ञ तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ स्वाति बिजल्वाण बीएएमएस ने श्वास  रोग तथा स्त्री रोगियों की जांच की ।  

इस मौके पर डॉ.मनोज कुमार ने कहा कि श्वास रोगों की संभावना अधिक हो रही है । पर्यावरण व हमारे खान पान के कारण तकलीफें बढ़ रही हैं । इसलिए बचाव ही उपाय है । डॉक्टरों ने शिविर में आये लोगों से कहा कि मौसम परिवर्तन के समय अधिक सावधानी बरतनी चाहिए तथा धूम्रपान से यह बीमारी अधिक हो रही है । 

शिविर में प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल तथा गौंसारी ग्राम सभा के निवर्तमान प्रधान मान सिंह चौहान ने सहयोग किया । उन्होंने कहा कि समय समय पर इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर आयोजित करवाने से क्षेत्र की जनता को लाभ मिलता है तथा नजदीक ही सुविधाएं उपलब्ध हो जाती हैं । 

शिविर में अखिलेश गंगवार तथा पवनेश बुटोला ने पंजीकरण तथा श्वास जांच में सहयोग किया । अखिलेश गंगवार ने बताया कि अगले शिविर में नाक ,कान , गला रोग तथा हड्डी रोग विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम को लाया जायेगा । गौंसारी के निवर्तमान प्रधान मान सिंह चौहान ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा । हमारे द्वारा यही प्रयास रहता है कि गजा में हर माह स्वास्थ्य शिविर आयोजित होते रहें ताकि लोगों को दूर नहीं जाना पड़े ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories