कांग्रेसजनों ने धूमधाम से मनाया 137 वां स्थापना दिवस

कांग्रेसजनों ने धूमधाम से मनाया 137 वां स्थापना दिवस
Please click to share News

नई टिहरी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विभिन्न विकास खंडों के साथ-साथ जनपद मुख्यालय में झंडा फहराने के साथ मिष्ठान वितरण कर कांग्रेस पार्टी का 137 वां स्थापना दिवस मनाया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्य आंदोलनकारी ज्योति प्रसाद भट्ट और बलवीर सिंह पोखरियाल को सम्मानित किया गया।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का बहुत गौरवमई इतिहास रहा है जब हिंदुस्तान टुकड़े टुकड़े में बिखरा हुआ था किसी राज्य की कल्पना नहीं थी तब 1885 में बुद्धिजीवी लोगों ने इकट्ठा होकर इस बिखरे हुए हिंदुस्तान को इकट्ठा करने की एक कसम खाई और उस 922 साल की पराधीनता को खत्म कर एक महाशक्ति प्राप्त राज्य की कल्पना की कांग्रेस ने अपने संघर्षपूर्ण स्थिति से निकलकर आखिरकार हिंदुस्तान को एक सूत्र में पिरोने का काम किया। आज उसी का परिणाम है हिंदुस्तान विश्व की एक महाशक्ति के रूप में खड़ा है।

वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति प्रसाद भट्ट एवं आनंद सिंह बेलवाल ने कहा कि जब हिंदुस्तान में 567 राजघरानों में बंटा हुआ था उसे एक सूत्र में पिरोना आसान नहीं था। कांग्रेस ने यह सब करके दिखाया। आज हिंदुस्तान की एकता और अखंडता में महात्मा गांधी ,लाल बहादुर शास्त्री ,पंडित जवाहरलाल नेहरु ,सुभाष चंद्र बोस ,मौलाना आजाद ,सरदार वल्लभ भाई पटेल ,मोरारजी देसाई, भीमराव अंबेडकर, लाला लाजपत राय, आदि आदि महान देशभक्तों ने अपनी जान की परवाह न किए बगैर देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

प्रदेश महासचिव शांति प्रसाद भट्ट और प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली ने कहा कि हमें फक्र है कि हम उस विचारधारा के ध्वजवाहक हैं जिसने देश की स्वतंत्रता से लेकर आज तक हिंदुस्तान को एक धागे में पिरोने का काम किया है आज हिंदुस्तान का प्रत्येक नागरिक देश भक्त स्वाभिमानी व्यक्ति कांग्रेस के साथ है।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश महामंत्री शांति प्रसाद भट्ट ,प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली ,कुलदीप सिंह पवार ,महिला कांग्रेस अध्यक्ष दर्शनी रावत ,शकुंतला पेटवाल, ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल, जिला उपाध्यक्ष मुर्तजा बैग, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, अमित चमोली, वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति प्रसाद भट्ट, आनंद सिंह बेलवाल, बलवीर सिंह पोखरियाल, प्रदीप सिंह पोखरियाल, विनीत रावत, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप भट्ट ,ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रविंद्र सिंह पवार, रणजीत सिंह रौतेला ,शकील अहमद, यशवीर सिंह पवार ,आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories