टिहरी के लोगों की रगों में मोहब्बत दौड़ती है- ‘अर्जुन’

टिहरी के लोगों की रगों में मोहब्बत दौड़ती है- ‘अर्जुन’
Please click to share News

टीआरपीएल ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने का काम करेगा- किशोर उपाध्याय

नई टिहरी। प्रथम टिहरी रूरल प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि महाभारत सीरियल में कुंती पुत्र अर्जुन की भूमिका निभाने वाले अर्जुन नाम से प्रसिद्ध बॉलीवुड कलाकार एवं टीआरपीएल के प्रणेता श्री किशोर उपाध्याय समापन समारोह में शामिल हुए। टिहरी रूरल प्रीमियर लीग के पालिका जोन के फाइनल मैच में फ्रेंड्स क्लब की टीम ने IKR की टीम को 67 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। विजेता टीम को मुख्य अतिथि बॉलीवुड एक्टर व महाभारत सीरियल के अर्जुन ने 11 हजार और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर अर्जुन ने कहा कि यह देवभूमि हैं और देवभूमि का दिल है टिहरी, टिहरी के लोग बहुत अच्छे हैं। टिहरी के लोगों की रगों में मोहब्बत दौड़ती है। टिहरी प्रीमियर लीग को लेकर उन्होंने किशोर उपाध्याय का धन्यवाद किया और कहा कि ऐसा काम कोई योद्धा ही कर सकता है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी  चाहे खेल हो संगीत हो, कोई भी हो प्रतिभाएं छिपी हैं आवश्यकता उन्हें बाहर लाने की है। अब यह काम टीआरपीएल के माध्यम से किशोर उपाध्याय ने किया है। निश्चित तौर पर ऐसी प्रतिभागियों को एक मंच दिलाने का काम उन्होंने किया है। 

उन्होंने कहा कि यहां का वातावरण साफ सुथरा है। युवा मेहनती है। उन्हें सिर्फ अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा। महाभारत में भी अर्जुन ने अपना लक्ष्य निर्धारित किया और सफलता प्राप्त की। उन्होंने युवाओं को संदेश दिया कि कोई भी स्पोर्टस हो उसको विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं छोड़ना है तभी सफलता मिलेगी। कहा वह बहुत अच्छे बॉक्सर रहे हैं, नेशनल चैंपियन रहे हैं। अगर टिहरी में उनकी सेवाओं की जरूरत पड़ी तो वह अपना सौभाग्य मानेगे।

उन्होंने किशोर उपाध्याय की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। टीआरपीएल की शुरुआत कर उन्होंने निश्चित तौर पर ऐसे खिलाड़ियों को एक बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका दिया है जो आगे चलकर टिहरी ही नहीं देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

जनता की फरमाइश पर उन्होंने महाभारत में अर्जुन के किरदार का डायलॉग सुनाकर वाहवाही लूटी।

इस मौके पर किशोर उपाध्याय ने बॉलीवुड कलाकार व महाभारत के अर्जुन का देवभूमि में पधारने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ऐसे महान कलाकार से युवा पीढ़ी को कुछ सीखने का मौका मिलेगा। कहा कि वह भी इनसे कुछ ऐसे गुर सीखने का प्रयास करेंगे ताकि तीर निशाने पर लगे और उनकी जीत सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि आगे भी महाभारत के अर्जुन की सेवाएं लेते रहेंगे।  

आयोजन समिति का जताया आभार

किशोर उपाध्याय ने टिहरी प्रीमियर लीग आयोजन समिति का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह कार्य काफी पहले होना था लेकिन कोविड की वजह से समय पर नहीं हो पाया।

कहा कि टिहरी- उत्तरकाशी के लोग भाग्यशाली हैं कि जो पूरे विश्व को तारने वाली मां गंगा है उसने और आप हमने यहीं जन्म लिया है। अब उसकी गरिमा को बनाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

होनहार को नेशनल अकादमी में ट्रेनिंग देने का काम करेंगे

किशोर ने कहा कि क्रिकेट शहरों का खेल रहा है, हमने एक प्रयास किया कि इसे ग्रामीण स्तर तक कैसे ले जाया जा सके ताकि हमारे बच्चे भी प्रदेश, देश और राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा सकें। इसके लिए टिहरी प्रीमियर लीग बनाई। हमने ग्राम, क्षेत्र पंचायत, ब्लाक, जिला स्तर पर ऐसे बच्चों को तैयार करने का काम किया है कि वे इस क्षेत्र में नाम कमा सकें। यही नहीं ऐसे बच्चों को नेशनल अकादमी में ट्रेनिंग देने का काम करेंगे।

विजय रावत ने टूर्नामेंट में लगाया दोहरा शतक

बौराड़ी स्टेडियम में आयोजित टीआरपीएल के फाइनल मैच में फ्रेंड्स क्लब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 14 ओवरों में 211 रन बनाए। विजय रावत ने टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाते हुए 52 गेंदों में शानदार 140 रन बनाए। जिसमें 16 छक्के और 8 चौक्के शामिल है। 

सत्यम ने बनाए 38 गेंदों में 85 रन

वहीं 212 रनों का पीछा करते हुए  IKR की टीम  9 विकेट खोकर मात्र 144 रन ही  बना पाई।  टीम की ओर से सत्यम ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 38 गेंदों में 85 रन बनाए।

विजय रावत मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने

दो शतक लगाने वाले विजय रावत को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। राहुल को बेस्ट बॉलर, हितेश भट्ट बेस्ट फील्डर, विकास गुसाईं बेस्ट बैटर और अनमोल को इमर्जिंग प्लेयर चुना गया। 

इस मौके पर वनाधिकार आंदोलन के प्रणेता किशोर उपाध्याय, चंबा पालिकाध्यक्ष सुमना रमोला, अभिनव थापर, पूर्व जिलाध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट, नरेंद्र चंद रमोला, हिमांशु बिजल्वाण, राजेंद्र डोभाल, कुलदीप पंवार, आयोजन समिति के अरविंद राणा, देवेंद्र नौडियाल, असद आलम, भगत सिंह चौहान, दर्शनी रावत, सतीश चमोली, अमित चमोली , सचिन उपाध्याय आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories