स्वैच्छिक मतदान के प्रति जागरूकता करना सुनिश्चित करवाएं-रामजी शरण

स्वैच्छिक मतदान के प्रति जागरूकता करना सुनिश्चित करवाएं-रामजी शरण
Please click to share News

धनबल व मदिरा के इस्तेमाल से मतदाता को प्रभावित करने वाले कारकों पर अंकुश लगाने को एनजीओ को आगे आना होगा

नई टिहरी । आगामी विधानसभा सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दौरान लोकतंत्र की पवित्रता को बरकरार रखने के लिए स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी शरण शर्मा के कार्यालय कक्ष में  एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। 

लोक सभा सामान्य निर्वाचन में जनपद का हर मतदाता अपनी स्वेच्छा से मतदान कर सके इसके साथ ही धनबल व मदिरा के इस्तेमाल से मतदाता को प्रभावित करने वाले कारकों पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय स्वयंसेवी संस्थाओं की भी सहायता ली जा रही है। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी ने स्वयंसेवी संस्थाओं के मुखियाओं से कहा कि निर्वाचन के दौरान इस प्रकार की शिकायतें  मिलने पर जिला प्रशासन को जानकारी दें ताकि ऐसे तत्वों पर कार्रवाई की जा सके। अपर जिलाधिकारी ने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे शिक्षा विभाग व एजीओ के समन्वय से जनपद के समस्त विद्यालयों, शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं को मेरा वोट मेरा अधिकार, धनबल व नशाखोरी के बहकावे में न आकर स्वैच्छिक मतदान के प्रति जागरूकता करना सुनिश्चित करवाएं। 

उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं को गांव-गांव में गठित महिला /युवक मंगल दलों, स्वयं सहायता समूहों  माध्यम से स्वैच्छिक मतदान के प्रति व्यापक स्तर पर जन- जागरूकता अभियान चलाए जाने के लिए को कहा है। ताकि लोकतंत्र के निर्माण में हर मतदाता अपनी स्वेच्छा से मतदान कर सके। 

बैठक में सहायक निर्वाचन अधिकारी शांतिलाल शाह, मनमोहन उनियाल, एजीओ के मुख्य संजय डोभाल, हरीश डोभाल, यशपाल नेगी अरविंद उनियाल, रविन्द्र चमोली, सुशील कुमार बहुगुणा आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories