क्षेत्र पंचायत बैठक में ऊर्जा निगम एवं लोनिवि की कार्यप्रणाली पर जनप्रतिनिधियों ने उठाए सवाल

क्षेत्र पंचायत बैठक में ऊर्जा निगम एवं लोनिवि की कार्यप्रणाली पर जनप्रतिनिधियों ने उठाए सवाल
Please click to share News

नई टिहरी। क्षेत्र पंचायत जाखणीधार में जनप्रतिनिधियों ने ऊर्जा निगम एवं लोनिवि की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये। कहा कि गांव में बिजली की लाइनें बदहाल हैं। क्षतिग्रस्त पोल दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। लेकिन अधिकारी बार-बार की शिकायत के बाद इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोनिवि पर सवाल उठाते हुये कहा कि कई वर्षों से अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा नहीं दे रही है। जिससे काश्तकारों को दोहरा नुकसान झेलना पड़ रहा है। 

ब्लाक मुख्यालय में प्रमुख सुनीता देवी की अध्यक्षता में बीडीसी बैठक संपन्न हुई। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने प्रमुखता सेअपनी समस्यायें उठाई। प्रधान शुभम नेगी ने पटूड़ी, राम प्रकाश सेमवाल ने उंडोली, प्रकाश कुमार ने चाह गडोलिया, सत्ये सिंह ने रतौली, गौरव सजवाण ने लासी, प्रभाकर भट्ट ने सेमा-भटवाड़ा-बडोन गांव,  कुशाल रावत ने चौंदाणा में झुलती विद्युत लाईनों की मरम्म्त के साथ  ट्रांसफर व जीर्ण-शीर्ण हो चुके पोलों को न बदलने पर रोष जाहिर किया। लंबे समय से ग्रामीणों की परेशानी की ओर विभाग किसी भी हाल में बिजली विभाग ध्यान देने को राजी नहीं है। जिससे खासा रोष रहा।  

प्रधान संगीता रावत कस्तल-म्यूंडी मंदार मोटर मार्ग, दीप्ती कुमांई ने गिंवली, गुलाबी  देवी ने चाह गडोलिया, धर्म सिंह गुनसोला ने टिपरी-कांडीखाल, कांतिराम ने लामरीधार, बुद्धी प्रकाश सेमल्टी ने निराली-सुनाली, बालकृष्ण भट्ट ने नकोट-जुगियाणा, बुद्धि राम जुयाल ने जलवाल गांव-खोला, नवीन बहुगुणा ने कांडाडांगी मोटर मार्ग में क्षतिग्रसत परिसम्पतियों की मरम्म्त, काश्तकारों के मुआवजे के भुगतान की मांग करते हुये कहा कि कई सालों से लोनिवि द्वारा भूमि अधिग्रहण के बाद काश्तकारों को मुआवजा न देकर परेशान किया जा रहा है। 

पेयजल को लेकर बालकृष्ण रतूड़ी ने नवाकोट में वंचित परिवारों को जेजेएम के तहत कनेक्शन देने, परमवीर पंवार ने पेयजल निगम से स्वीकृत कामों पर त्वरित गति से काम पूरा करने की मांग की, ताकि लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल सके। बुद्धिराम जुयाल ने स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन संचालन को टेक्नीशियन, दौलत लसियाल ने मुशांक्री में आशा की नियुक्ति, दीवान सिंह ने गराकोट अस्पताल में सुविधाएं, शोभा बडोनी ने एएनएम सेंटर का हस्तांतरण कर संचालन शुरु करने की मांग की। डीडीओ सुनील कुमार ने मनरेगा को लेकर जनप्रतिनिधियों को अहम जानकारी दी।

 इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख आशाराम थपलियाल, कनिष्क प्रमुख अरविंद पंवार, बीडीओ एसएस नेगी, प्रधान सुमति रतूड़ी, त्रिलोक विष्ट, वीर सिंह पंवार, भगवती रतूड़ी, जमना बडोनी, भागवत भट्ट, सुषमा नौटियाल, बबीता कोहली, पूर्णा मैठाणी, राकेश भट्ट, बबीता गुसाईं, ममता देवी, सावित्री देवी, राधिका देवी आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories