पीपलकोटी में स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया

पीपलकोटी में स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया
Please click to share News

पीपलकोटी। स्वामी विवेकानंद की प्रेरणा नर सेवा नारायण सेवा को धेय वाक्य मानते हुए स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन द्वारा उत्तराखंड में 10 धर्मार्थ चिकित्सालय संचालित किए जा रहे हैं। जनपद चमोली के बद्रीनाथ व पीपलकोटी में भी धर्मार्थ चिकित्सालय विगत 4 वर्षों से संचालित है। 

आज धर्मार्थ चिकित्सालय पीपलकोटी में चिकित्सालय के डॉक्टर्स मेडिकल स्टाफ के साथ ही समिति के लोगों के द्वारा कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में सूक्ष्म रूप से मनाया गया। सबसे पहले कार्यक्रम अध्यक्ष खंड कार्यवाह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कुलबीर बिष्ट मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर इलांगो द्वारा भारत माता व स्वामी विवेकानंद के चित्र में माल्यार्पण करने के साथ ही दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य व चिकित्सालय के पालक अतुल शाह द्वारा स्वामी विवेकानंद कि कई प्रेरक प्रसंग सुनाए तथा उन्होंने कहा नर सेवा नारायण सेवा धेय वाक्य मानते हुए वर्तमान समय में स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय द्वारा विकासखंड जोशीमठ दसौली के साथ ही पूरे जनपद के साथ ही बद्रीनाथ व हेमकुंड साहिब यात्रा में आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए भी यह चिकित्सालय वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय से जुड़े लोकल समिति के लोगों के साथ ही मेडिकल स्टाफ द्वारा दूर-दराज के गांव में जाकर लोगों को अस्पताल में उपलब्ध मिलने वाली सुविधा के साथ ही लोगों से अस्पताल से जुड़े अनुभव व सुझाव भी लिए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर इलांगो द्वारा स्वामी विवेकानंद को युवाओं का आदर्श मानते हुए उनके बताए भी मार्ग पर चलने को कहा।

इस अवसर पर डॉक्टर दीक्षा उनियाल डॉ विकास पोखरियाल अस्पताल के प्रबंधक रोहन के अलावा समस्त मेडिकल स्टाफ व स्थानीय समिति में हरेंद्र सिंह नेगी विभाग सेवा प्रमुख, देवी प्रसाद देवली विभाग अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद चमोली, मुकेश पंवार, कुंवर सिंह, भुवनेश जोशी, अयोध्या प्रसाद हटवाल,मनवर सिंह बिष्ट, सुदर्शन शाह गजेंद्र सिंह  आदि उपस्थित थे कार्यक्रम के बाद विश्व हिंदू परिषद व विवेकानंद युवा केंद्र जोशीमठ द्वारा स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय पीपलकोटी के डॉक्टरों के साथ ही सभी मेडिकल स्टाफ को मेडल देकर सम्मानित किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories